DSSSB Recuirtment 2023 Online Apply, दिल्ली शिक्षक भर्ती

DSSSB Recuirtment 2023 Online Apply
DSSSB Recuirtment 2023 Online Apply

DSSSB Vacancy 2023 –

DSSSB Recuirtment 2023 Online Apply नमस्ते साथियों स्वागत है आपका हमारे इस वेबसाइट में आप लोगों को पता है कि दिल्ली पब्लिक से लेकर केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक की सभी नई पुरानी भर्ती की संपूर्ण जानकारी आपको हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई जाती है ।

आप लोगों को बता देते है कि हमारी राजस्थान सरकार और भारत सरकार की एकमात्र ऐसी Genuine वेबसाइट है जिस पर आपको किसी भी भर्ती प्रक्रिया के बारे में सही सही सटीक जानकारी दी जाती है कोई भी भ्रमित करने वाली पोस्ट हमारे इस आर्टिकल पर पोस्ट नहीं की जाती है ।

Centeral Teacher Vacancy DSSSB Vacancy 2023 –

इसलिए आप लोगों को बता दें कि आज हम जिस भर्ती के बाद करने वाले हैं वह दिल्ली सबोर्डिनेट सिलेक्शन बोर्ड द्वारा DSSSB Recuirtment 2023 Online Apply आयोजित होने वाली 2023 में इकोनॉमिक्स पीजीटी महिला पद पर जो भर्ती आयोजित होने वाली है उसकी संपूर्ण जानकारी आपको हमारी इस आर्टिकल में नीचे स्टेप बाय स्टेप बताई गई है ।

आप लोगों को बता दें कि अगर आप इस भर्ती प्रक्रिया का नोटिफिकेशन और विस्तृत विज्ञप्ति पीडीएफ में देखना चाहते हैं तो हमारे सोशल मीडिया ग्रुप जैसे यूट्यूब चैनल व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल को जरूर जॉइन कर ले वहां पर आपको सभी प्रकार की जानकारी पीडीएफ में ग्रुप में उपलब्ध करवाई जाएगी ।

DSSSB Recruitment 2023 Notification –

दोस्तों जैसा कि आप लोगों को पता होगा कि डीएसएसएसबी बोर्ड दिल्ली द्वारा हाल ही में DSSSB Recuirtment 2023 Online Apply नोटिफिकेशन जारी करके 6 पदों पर पीजीटी महिला इकोनॉमिक्स पदों पर भर्ती का आवेदन मांगा गया है जिसमें आयु सीमा योग्यता और आवेदन की संपूर्ण प्रक्रिया की जानकारी आपको नीचे दी जा रही है ।

इस पद हेतु आवेदन के लिए आयु की बात करें तो आप लोगों को बता दें कि इसमें डीएसएसएसबी बोर्ड द्वारा अधिकतम आयु की सीमा 35 वर्ष रखी है जबकि आरक्षित वर्ग को नियमानुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की गई है ।

बात करें इसमें योग्यता की आप को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमए की डिग्री पीएचडी आदि उत्तीर्ण होना अनिवार्य है आप लोग इस की विज्ञप्ति में दी गई शैक्षणिक और प्रशिक्षण योग्यता को ध्यान पूर्वक पहले पढ़ ले उसके बाद ही आवेदन करें आप लोगों को विज्ञप्ति और notification.pdf में हमारे सोशल मीडिया ग्रुप में उपलब्ध करवा दिया गया है ।

यह भी जरूर देखेंKVS परीक्षा तिथि घोषित यहां से देखें अभी

Post NameDSSSB Teacher Vacancy 2023
Board NameDelhi Subordinate Services Selection Board
शिक्षा विभाग ग्रुपJoin From Here
Telegram GroupJoin From Here
Official Websitedsssb.Delhi.gov.in
DSSSB Recuirtment 2023 Online Apply
How To Apply online DSSSB Recruitment 2023 –

डीएसएसएसबी बोर्ड द्वारा आयोजित की जा रही भर्ती जिसमें पीजीटी इकोनॉमिक्स फीमेल पद पर आयोजित की जाने वाली 6 पदों की भर्ती में आपको ऑनलाइन आवेदन करने का मौका दिया गया है ।

DSSSB Recuirtment 2023 Online Apply
DSSSB Recuirtment 2023 Online Apply

इसमें आवेदन की अंतिम तिथि 1 फरवरी 2023 रखी गई है जबकि इसमें आवेदन करने की तिथि 3 जनवरी 2023 रखी गई है यानी कि इसमें आवेदन ऑनलाइन शुरू हो गए आप घर बैठे इसमें मोबाइल के द्वारा भी आवेदन कर सकते हैं जिसकी संपूर्ण डिटेल आपको नीचे बताई जा रही है….

• सबसे पहले आप डीएसएसएसबी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करें जिसकी डायरेक्ट लिंक आपको ऊपर दी गई हैl

• होम पेज पर आपको रिक्रूटमेंट ऑप्शन पर क्लिक करना होगाl

• उसके बाद आपको रिक्रूटमेंट ऑप्शन के अंदर DSSSB Recuirtment 2023 Online Apply लिखा दिखाई देगा उस पर क्लिक करना होगाl

• इस पर क्लिक करके आपको अप्लाई ऑनलाइन का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना होगाl

• अप्लाई वाले ऑप्शन पर क्लिक करते आपके सामने एक फॉर्म खुलकर ओपन हो जाएगा जिसमें सभी डिटेल सावधानी पूर्व पढ़कर फिल अप करनी होगीl

• उसके बाद आपको अपना पासपोर्ट साइज फोटो सिग्नेचर और संबंधित डाक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगेl

• इस प्रकार संपूर्ण जानकारी भरकर आपको फाइनल सबमिट पर क्लिक करना होगा और एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट लेकर सेव कर लेना होगा ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment