Delhi Police Constable Bharti 2023, दिल्ली पुलिस में बड़ी भर्ती की घोषणा

Delhi Police Constable Bharti 2023
Delhi Police Constable Bharti 2023

Delhi Police Constable Bharti 2023 –

Delhi Police Constable Bharti 2023 दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 का इंतजार पिछले काफी समय से किया जा रहा था लगभग 8000 से अधिक पदों पर दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसकी पूरी जानकारी मिल जाएगी आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 का ऑफिशल नोटिफिकेशन दिल्ली पुलिस द्वारा जारी किया गया है ।

इसकी पूरी जानकारी और विस्तार से नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा आपको बता दें कि ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद आप दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 का विस्तृत नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं पूरा नोटिफिकेशन ध्यान पूर्वक पढ़ने के पश्चात इसके लिए आप आवेदन करने जाएं आपको बता दें कि इस वैकेंसी में कौन कौन आवेदन कर सकता है इसके लिए क्या-क्या योग्यता चाहिए इसकी पूरी जानकारी कोई वैकेंसी पोस्ट के माध्यम से दी जाएगी पोस्ट को लास्ट तक पढ़ें ।

Delhi Police Constable Bharti 2023 Notification –

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 सितंबर 2023 से शुरू किया जा रहे हैं आपको बता दे की समय रहते पहले ही इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आज तक किसी भी वैकेंसी का इतना जल्दी नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन और परीक्षा तिथि सभी की जानकारी उपलब्ध करवा दी गई है जिसका ऑफिशल नोटिफिकेशन आपको इस पोस्ट की लास्ट में देखने को मिलेगा ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Delhi Police Constable Bharti 2023

Delhi Police Constable Bharti 2023 Vacancy Details –

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 की वैकेंसी की डिटेल आपको यहां पर देखने को मिलेगी आपको बता दे कि दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दें कि इस वैकेंसी में 7457 पदों पर भारती का आयोजन किया जाएगा जिसमें पुरुष उम्मीदवारों के लिए 5041 पद रखे गए हैं और महिला उम्मीदवारों के लिए 2091 पदों पर वैकेंसी का आयोजन किया जाएगा आपको बताने की दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 सितंबर 2023 से शुरू कर दिए जाएंगे जिसकी लास्ट डेट 30 सितंबर 2023 रखी गई है ।

Delhi Police Constable Bharti 2023 महत्वपूर्ण तिथियां –

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी हो चुका है आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी में अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 1 सितंबर 2023 से शुरू किए जा रहे हैं और इसके आवेदन की लास्ट डेट 30 सितंबर 2023 रखी गई

है इसके लिए परीक्षा का आयोजन जल्दी ही किया जाएगा परीक्षा तिथि को लेकर कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है लेकिन आपको बता दें कि नवंबर या दिसंबर में इसके लिए परीक्षा का आयोजन करवाया जा सकता है जिसकी तैयारी आप आज से ही शुरु कर सकते हैं ।

भर्ती का नामदिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती
पदों की संख्या7457 पद
ऑनलाइन आवेदन की तिथि1 सितंबर 2023
आवेदन की लास्ट डेट30 सितंबर 2023
जॉब लोकेशनसंपूर्ण भारत
पुरुषों के लिए पद5041 पद
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
Delhi Police Constable Bharti Overview

Delhi Police Constable Bharti 2023 आवेदन शुल्क –

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 में आवेदन करने के लिए आपको बता दे की आवेदन शुल्क आपको जमा करवाना होगा अगर आप जनरल कैटेगरी ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी से हैं तो आपको इस वैकेंसी के लिए ₹100 आवेदन शुल्क देना होगा अगर आप इसके अलावा किसी भी क्रांतिकारी जैसे एससी एसटी एमबीसी आदि किसी भी कैटेगरी से हैं तो आपको इसके लिए किसी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है इसके लिए बिल्कुल मुफ्त आवेदन शुल्क रखा गया है ।

Delhi Police Constable Bharti 2023 आयु सीमा –

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 में आवेदन करने के लिए आयु सीमा को लेकर विशेष प्रावधान रखा गया है आपको बता देगा अगर आप भी इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिक से अधिक आयु सीमा 25 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के मध्य सभी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं आपको बता दें कि ओबीसी और ईडब्ल्यूएस और एमबीसी कैटेगरी में आयु सीमा को लेकर छूट प्रदान की गई है ।

Delhi Police Constable Bharti 2023 शैक्षणिक योग्यता –

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बताइए कि इसमें शैक्षणिक योग्यता को लेकर आपको किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्था से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है इसके साथ ही पुरुष उम्मीदवारों को लीगल मोटर व्हीकल लाइसेंस होना जरूरी है ।

Delhi Police Constable Bharti 2023 चयन प्रक्रिया –

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 में जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि आपको इस भर्ती में चयन प्रक्रिया को लेकर आपको पूरी जानकारी यहां पर दी जा रही है आपको बता दूं क्या कर आप इसमें आवेदन कर रहे हैं तो सबसे पहले आपको यह रिटन एग्जाम पास करना होगा एग्जाम पास करने के बाद आपका फिजिकल टेस्ट लिया जाएगा उसके बाद आपका फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट लिया जाएगा उसके पश्चात आपका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा ।

Delhi Police Constable Bharti 2023 Exam Date –

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी के लिए परीक्षा तिथि को लेकर क्या जानकारी है इसको लेकर आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 के लिए परीक्षा तिथि को लेकर अभी तक ऑफिस नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है लेकिन आपको बता दें कि इस वैकेंसी के लिए 14 नवंबर 2023 से 5 दिसंबर 2023 तक परीक्षा का आयोजन करवाया जा सकता है जिसको लेकर जल्दी ही ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा जिसकी सूचना आपको सबसे पहले हमारी वेबसाइट पर दी जाएगी ।

How To Apply For Delhi Police Constable Bharti 2023 –

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 में आवेदन कैसे करें इसकी पूरी जानकारी विस्तार से आपको नीचे उपलब्ध करवाई गई है जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं और आवेदन आप अपने मोबाइल से भी कर सकते हैं नीचे दिए गए जानकारी कोई स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें –

√ Delhi Police Constable Bharti 2023 मैं आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको दिल्ली पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा ।

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर आपको जाना है उसके बाद आपको होम पेज पर जाना है और recruitment-portal पर क्लिक करना है ।

√ रिक्रूटमेंट पोर्टल पर क्लिक करने के बाद आपको दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 वाले लिंक पर क्लिक करना है ।

√ उसके बाद आपको दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 का ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करना है और उस को ध्यान पूर्वक पढ़ना है ।

√ सभी जानकारी ध्यान से पढ़ने के पश्चात आपको आवेदन फार्म को ओपन करना है और उसमें मांगी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना है ।

√ इसके बाद आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है और जो भी डॉक्यूमेंट बोले जा रहे हैं वह सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं ।

√ इसके बाद आपको आवेदन शुल्क जमा करवाना है और फॉर्म को फाइनल सबमिट कर देना है ।

Delhi Police Constable Bharti 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामDelhi Police Constable Bharti 2023
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
1 लाख पदों पर भर्ती की घोषणायहां से देखें जानकारी
Delhi Police Constable Bharti 2023

Delhi Police Constable Bharti 2023 FAQs –

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 में आवेदन के लिए अंतिम तिथि क्या है ?

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 में आवेदन 1 सितंबर 2023 से 30 सितंबर 2023 तक लिए जाएंगे ।

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 में आवेदन कैसे करें ?

आवेदन करने की पूरी जानकारी ऊपर पोस्ट में दी गई है वहां से देखें ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment