CTET Exam 2022 Kab Hai Ctet Latest News, सीटीईटी परीक्षा 2022 कब हैं देखें खास खबर

CTET Exam 2022 Kab Hai Ctet Latest News
CTET Exam 2022 Kab Hai Ctet Latest News

Ctet Exam 2022 पर आई न्यूज –

CTET Exam 2022 Kab Hai Ctet Latest News – लेकर आपको यहां पर यह जानकारी दी जाएगी कि सीटीईटी परीक्षा 2022 किस महीने में आयोजित करवाई जाएगी Ctet Exam Form Last Date, Ctet Exam form 2022, Ctet Exam Pattern, Ctet Exam fees, Ctet Exam date December, Ctet 2022 Exam kab hai, Ctet 2022 Notification hindi,

क्या इस बार भी परीक्षा ऑनलाइन होगी या नहीं होगी क्या इस बार परीक्षा ऑफलाइन होगी इसको लेकर लगातार 35 लाख अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं आपको बता दें कि इस पोस्ट में आपको सीटीईटी परीक्षा 2022 से जुड़ी संपूर्ण जानकारी विस्तार से बताई जाएगी और यह भी बताया जाएगा कि पहली बार में सीटेट परीक्षा पास कैसे करें ।

आंगनवाड़ी में 10,000 की बड़ी भर्ती यहां देखें

Ctet Exam Form Last Date 2022 –

सीटीईटी परीक्षा 2022 को लेकर आपको बता दें कि सीटीईटी परीक्षा के लिए आवेदन अक्टूबर में शुरू कर दी गए थे और दिसंबर इसकी लास्ट डेट रखी गई है उसके बाद से अब तक लगभग कितने आवेदन आए उसकी जानकारी पर आपको यहां पर दी जाएगी और दूसरी बात तो सबसे बड़ी यह है कि इसकी फॉर्म की लास्ट डेट आपको बता दें कि दिसंबर 5 तक इसकी लास्ट डेट रखी गई है ।

CTET Exam 2022 Kab Hai Ctet Latest News
CTET Exam 2022 Kab Hai Ctet Latest News

उसके बाद लगभग 15 दिन बाद ही इस के प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे और परीक्षा तिथि को लेकर स्पष्ट और विस्तृत जानकारी आपको पोस्ट में नीचे दी गई है ध्यान पूर्वक पोस्ट को पढ़ें और अगर आप वेबसाइट पर पहली बार विजिट कर रहे हैं तो नोटिफिकेशन बैल आइकन को जरूर प्रेस कर ले ताकि हर पोस्ट का नोटिफिकेशन आपको सबसे पहले मिल सके ।

Ctet Exam 2022 Total Form –

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीटीईटी परीक्षा 2022 के लिए टोटल ऑनलाइन आवेदन कितने अभी तक आ चुके हैं क्योंकि अभ्यर्थी जो सीटीईटी परीक्षा 2022 देने जा रहे हैं उनके मन में एक ही साल होता है कि पहली बार में सीटीईटी को कैसे ट्रैक करना है आपको बता दें कि पहली बार में सीटीईटी परीक्षा को पास करने के लिए क्या-क्या टिप्स होते हैं ।

उसकी जानकारी भी आपको यहां पर दी जाएगी उससे पहले आपको बता दें कि सीटीईटी परीक्षा में अब तक कुल आवेदन लगभग 30 लाख आ चुके हैं और 30 लाख आवेदन आने के बाद ऐसा सुनने में आ रहा है कि लगभग 35 लाख से ज्यादा आवेदन इस में आने की संभावना बताई जा रही है क्योंकि पूरे केंद्र की यह भर्ती होती है ।

परीक्षा का नामकेंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा
बोर्ड का नामCBSE
आवेदन की लास्ट तिथिदिसंबर
प्रवेश पत्र Ctetयहां क्लिक करें
Ctet पहली बार में पास करने के टिप्सयहां क्लिक करें
CTET Exam 2022 Kab Hai Ctet Latest News
Ctet 2022 Exam Admit Card Kab Jari Honge –

जैसा कि ऊपर आपने पढ़ा होगा कि सीटीईटी परीक्षा 2022 के लिए अंतिम तिथि फार्म भरने के लिए दिसंबर 5 तक रखी गई है उसके बाद लगभग 15 दिन के बाद ही सीटीईटी परीक्षा 2022 के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे उसकी जानकारी आपको सबसे पहले हमारी वेबसाइट पर मिलेगी हमारी वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहे और नोटिफिकेशन आइकन को प्रेस कर ले ताकि सबसे पहले जो भी जानकारी आए आपको नोटिफिकेशन मिल सके ।

Ctet Exam 2022 Kab hai – CTET Exam 2022 Kab Hai Ctet Latest News

सीटेट एग्जाम 2022 में कब होगा इसको लेकर लगातार अपडेट थी एक ही सवाल बार-बार पूछ रहे हैं आपको बता दें कि इस बार सीटीईटी परीक्षा के आयोजन में पूरा साल लग चुका है और अब तक परीक्षा का आयोजन नहीं हो पाया है जबकि इस परीक्षा का आयोजन 1 वर्ष में दो बार करवाया जाता था ।

अब इस बार परीक्षा कब होगी उसको लेकर अभी तक उम्मीदवारों में असमंजस बना हुआ है और बोर्ड के अधिकारियों की ओर से कोई ऑथेंटिक जानकारी नोटिस नहीं की गई है आपको बता दें कि इस बार सीटीईटी परीक्षा का आयोजन 15 दिसंबर के बाद कभी भी किया जा सकता है ।

और ऐसा सुनने में आ रहा है कि इस बार भी सीटीईटी परीक्षा 2022 का आयोजन ऑनलाइन करवाया जाएगा इसके अलावा ताजा जानकारी और ताजा अपडेट के लिए लगातार हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहें आपको सबसे पहले सीटीईटी परीक्षा की जानकारी इसी वेबसाइट पर मिलेगी ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment