CTET Exam 2022 July Notification – CTET 2022 Notification July Exam

CTET Exam which is conducted by Central Board Of Education notification will be available in shortly । नमस्कार दोस्तों जैसा कि आप सबको पता हैं कि हर साल एक बार जुलाई के महिने में केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा CTEt Exam होता हैं । इस एग्जाम को पास करने के बाद आप किसी शिक्षक भर्ती परीक्षा में Form Apply कर सकते हैं । अब लगातार Students कॉल मैसेज ककरके ये ही पूछ रहे की Ctet July Exam 2022 का Notification कब तक जारी हो जाएगा । उसको लेकर आज के आर्टिकल में हम यहां पर आपको पूरी जानकारी देंगे । आप से रिक्वेस्ट हैं आर्टिकल को लास्ट तक पढ़े और ज्यादा से ज्यादा शेयर और Follow करें । चलिए हम जानते हैं की Ctet 202w July Exam Notification , Ctet 2022 Notification कब जारी होगा ।

Ctet 2022 kya हैं –

यहां पर दोस्तों पहले आपको हम यह जान लेते हैं कि सीटेट होती क्या है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीटेट एग्जाम केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जो कि केंद्रीय सेकेंडरी बोर्ड द्वारा करवाई जाती है इस एग्जाम में आपको लेवल वन और लेवल 2 शिक्षक भर्ती के लिए पात्र घोषित किया जाता है 150 नंबर का पेपर आता है उसमें से आपक कम से कम 60% नंबर लाना अनिवार्य है उसके बाद आप किसी भी शिक्षक भर्ती में आवेदन करने के लिए पात्र माने जाते हैं और यह परीक्षा हर साल केंद्र द्वारा आयोजित करवाई जाती है और हर साल में एक बार जुलाई या जून या जुलाई में इस परीक्षा का आयोजन होता है और पिछली बार की अगर बात करें तो पिछली बार इस परीक्षा का ऑनलाइन करवाया गया था जबकि यह परीक्षा हर साल ऑफलाइन होती है पिछले साल कोरोना के कारण इस परीक्षा को ऑनलाइन करवाया गया था और अब की बार ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन होगी उसकी जानकारी भी आपको यहां पर नीचे आर्टिकल में दी जाएगी तो आप आगे आर्टिकल पूरा पढ़ें आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी सीटेट 2022 का नोटिफिकेशन कब जारी होगा और इसका एग्जाम किस डेट को होगा ।

Ctet 2022 Notification kab jari hoga – CTET 2022 Notification July Exam

यहां पर पिछली बार की बात करें तो दोस्तों पिछली बार जो परीक्षा है वह ऑनलाइन हुई थी और इस बार ऑफलाइन होगी या ऑनलाइन तो लगभग संभवत यह बताया जा रहा है कि इस बार आपकी सीटेट की परीक्षा ऑफलाइन ही होगी क्योंकि पिछली बार ऑनलाइन जब परीक्षा हुई थी तो उसमें सभी जगह सेंटर हम मिले नहीं थे सरकार को इस करना और ऑनलाइन परीक्षा में नॉर्मलाइजेशन के कारण काफी स्टूडेंट सीटेट के रिजल्ट से खुश नहीं हुए थे इस कारण इस बार परीक्षा को ऑनलाइन की जगह ऑफलाइन करवाया जाएगा ऐसी जानकारी मिली है । लेकिन अभी तक कोई ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है जैसे ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होगा कि परीक्षा ऑनलाइन होगी तो आपको जानकारी सबसे पहले हमारी वेबसाइट पर मिल जाएगी ।

Ctet July 2022 Notification Date – CTET 2022 Notification kab aayega

तो ऐसा माना जा रहा है और अभी तक मिली जानकारी के अनुसार सीटेट 2022 का ऑफिशल नोटिफिकेशन 25 मई के आसपास देखने को मिल जाएगा पूरी जानकारी आपको इसी आर्टिकल में मिलेगी लास्ट तक पढ़े हैं और नीचे जो वीडियो दिया जा रहा है उस वीडियो में भी आपको जानकारी मिल जाएगी तो वह वीडियो भी जरूर देखें लगभग तय हो चुका है कि 25 मई के आसपास आपको सीटेट 2022 का ऑफिशल नोटिफिकेशन मिल जाएगा और उसमें पूरी जानकारी आपको मिल जाएगी सीटेट एग्जाम ऑफलाइन होगा या ऑनलाइन होगा एग्जाम आपका किस तारीख को होगा उसकी पूरी जानकारी आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन में मिल जाएगी और सीटेट की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है वहां पर जाकर देखने की आवश्यकता नहीं होगी पुरी जानकारी आपको हमारी वेबसाइट पर ही मिल जाएगी ।

Ctet 2022 Notification Official Website – Ctet.nic.in

Ctet 2022 Notification kab aayega यहां से देखें 👇👇

Sharing Is Caring:

Leave a Comment