CTET 2023 Exam Date Admit Card, देखें जानकारी

CTET 2023 Exam Date Admit Card
CTET 2023 Exam Date Admit Card

CBSE CTET Exam 2023 –

CTET 2023 Exam Date Admit Card सीटेट की परीक्षा में आवेदन कर चुके युवाओं के लिए सबसे बड़ी खबर है आपको बता दें कि सीटेट परीक्षा का आयोजन किस तिथि को कराया जाएगा और इसके एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करने हैं कब जारी होंगे इसको लेकर जानकारी प्राप्त हो चुकी है और आपके सामने आज इस पोस्ट में इसकी पूरी जानकारी आपको उपलब्ध करवाई जाएगी आपको बता दें कि सीटेट परीक्षा का आयोजन इस बार साल में दो बार करवाया जाएगा ।

इसको लेकर पिछले काफी समय से मांग उठाई जा रही थी आखिरकार सीबीएसई की ओर से सीटेट जुलाई 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया और आवेदन फॉर्म शुरू कर दिए गए हैं अब सीटेट परीक्षा के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा और एडमिट कार्ड पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर जारी किए जाएंगे आवेदक ने सबसे पहले आवेदन किया है उसको जहां उसने मांगा है वहां उसको परीक्षा के अंदर मिला है इस को लेकर केंद्र की ओर से जानकारी प्राप्त हो रही है ।

Ctet 2023 में कहां से आए सबसे ज्यादा आवेदन –

सीटेट परीक्षा 2023 में सबसे ज्यादा आवेदन कहां से आए इसको लेकर भी हम बात करेंगे आपको बता दें कि इस बार सीटेट परीक्षा 2023 के लिए सबसे ज्यादा जो जुलाई माह में परीक्षा होने वाली है उसके लिए आवेदन सबसे अधिक आवेदन बिहार राज्य से आए हैं बिहार राज्य से लगभग 800000 आवेदन आने की जानकारी प्राप्त हो रही है अगर ऐसा होता है तो बिहार राज्य के जो भी उम्मीदवार हैं उनको परीक्षा के अंदर भी बिहार में ही दिया जाएगा ।

CTET 2023 Exam Date Admit Card
CTET 2023 Exam Date Admit Card

आपको बता दें कि बिहार राज्य सरकार का यह ऐलान है कि जो उम्मीदवार इस बार सीटेट परीक्षा में भाग ले रहे हैं वे सभी उम्मीदवार शिक्षक भर्ती में भी भाग ले सकेंगे क्योंकि जिनका सीटेट पास हो जाएगा वह सभी सीधे शिक्षक भर्ती में भाग ले सकेंगे इस को लेकर सरकार की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है अब सीटेट परीक्षा के एडमिट कार्ड किस प्रकार डाउनलोड करने हैं इसकी जानकारी भी आपको उपलब्ध करवाई जाएगी ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
CTET Exam Dateयहां से देखें
CTET 2023 Exam Date Admit Card

Ctet Exam 2023 Kab Hoga परीक्षा तिथि –

सीटीईटी परीक्षा 2023 की परीक्षा कब होगी इसको लेकर परीक्षा तिथि को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है ऐसा उम्मीदवार बता रहे हैं लेकिन आपको बता दें कि अब सीटीईटी परीक्षा 2023 का आयोजन जुलाई में करवाया जाएगा और जुलाई के प्रथम सप्ताह से सीटेट परीक्षा 2023 की परीक्षाएं शुरू कर दी जाएगी इस बार भी ऑनलाइन परीक्षाएं होंगी ।

और परीक्षाएं लंबे समय तक चलेगी इस को लेकर पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर परीक्षा केंद्र घोषित किए जाएंगे और उनके एडमिट कार्ड भी जारी किए जाएंगे आपको बता दें कि 7 जुलाई से परीक्षा शुरू होने की तिथि बताई जा रही है इसको लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है जैसे ही कोई नोटिफिकेशन आएगा आपको उसकी जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी ।

Ctet Exam 2023 Admit Card –

सीटेट परीक्षा 2030 में एडमिट कार्ड कब जारी किए जाएंगे इसको लेकर भी उम्मीदवार इंतजार में है आप सभी को बता दें कि परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 1 जुलाई से जारी हो जाएंगे 1 जुलाई से आप इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं और साथ में अन्य जानकारी भी आपको यहां पर उपलब्ध करवाई जाएगी ।

आपको बता दें कि सीटेट का एडमिट कार्ड पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर जारी किए जाएंगे यानी कि जिस आवेदन ने पहले आवेदन किया है और जहां परीक्षा केंद्र मांगा है उसको वहीं पर परीक्षा केंद्र दिया जाएगा इस बार यह नया नियम लागू किया गया है साथ ही सीटीईटी परीक्षा 2023 में नई शिक्षा नीति से जुड़े सबसे ज्यादा प्रश्न पूछे जाएंगे ।

और इन प्रश्न पर सबसे ज्यादा निकाह बोर्ड की रहेगी सीबीएसई बोर्ड जाता है कि नई शिक्षा नीति के ज्यादा प्रश्न पूछ कर यह पता लगाया जाए कि किस प्रकार अपनी पढ़ाई कर रहे हैं और उनकी पढ़ाई का कोई सार है या नहीं है इसको लेकर नई शिक्षा नीति से जुड़े सबसे ज्यादा प्रश्न पूछे जा सकते हैं इसलिए आप सबसे ज्यादा जोर नई शिक्षा नीति वाले तो अच्छा रहेगा ।

CTET 2023 Exam Date Admit Card – Important Links –

पोस्ट का नामCTET 2023 Exam Date Admit Card
परीक्षा तिथि20 अगस्त
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
CTET 2023 Exam Date Admit Card

Sharing Is Caring:

Leave a Comment