घूमने की सस्ती जगह , couple ke ghumne ki jagah 2022 hindi link official

घूमने की सस्ती जगह , घूमने की सस्ती जगह 2022 , घूमने की जगह बताइए , घूमने की सस्ती जगह 2022 में , 2022 में घूमने जाने की सस्ती जगह , best place for travel for couples, couples best travel places, best romantic travel places for couples , जयपुर घूमने का खर्चा , भारत घूमने का खर्चा, उदयपुर घूमने का खर्चा, जोधपुर घूमने का खर्चा , गोवा घूमने का खर्चा , गोवा में घूमने की जगह , राजस्थान घूमने का खर्चा , घूमने की सस्ती जगह ,

  • Couple के लिए घूमने की बेस्ट जगह – घूमने की सस्ती जगह 2022

नमस्कार मित्रों जैसा की आप और हम सब जानते हैं की अभी आपके यहां बरसात का मौसम चल रहा है और बरसात का मौसम एक ऐसा मौसम है जिसमें लोग बहुत आनंद लेते हैं इसी प्रकार नए जोड़े भी बारिश के मौसम को सबसे अच्छा मौसम मानते हैं और जो भी लोग घूमने का प्लान करते हैं वह भी बारिश के मौसम में ही किया जाता है ।

घूमने की सस्ती जगह 2022

मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना की शुरुआत हुई 👉👉👉 यहां से देखें जानकारी

क्योंकि बारिश का मौसम ऐसा है एक समय गर्मी और एक समय ठंडी इस प्रकार के कॉन्बिनेशन के कारण बारिश के मौसम को सबसे अच्छा मौसम माना जाता है और सबसे ज्यादा लोग घूमने बारिश के मौसम में ही जाते हैं तो आज हम यहां पर ऐसी पांच से सात जगहों के बारे में बात करेंगे जहां पर अगर आप घूमने जाओ तो उनसे शानदार जगह आपको कहीं पर भी नहीं मिलेगी ।

आ गई सबसे अच्छी खुशखबरी 👉👉 पीएम किसान योजना 12वीं किस्तआई

और सबसे रोमांटिक जगह भी उनको कहा जाता है क्योंकि जो नए शादीशुदा जोड़े होते हैं वह हनीमून के लिए भी बाहर जाना चाहते हैं तो उनके लिए भी आपको आज यहां पर जानकारी देंगे की कौन सी ऐसी जगह है जहां पर नए जोड़े घूमने जा सकते हैं ।

इन 7 जगहों पर जा सकते हैं घूमने बारिश में – घूमने की सस्ती जगह 2022

आज हम यहां पर ऐसी 7 जगहों के बारे में बात करेंगे जहां पर अगर आप घूमने जाते हो तो आपके लिए बेहद शानदार ट्रिप रहेगा दोस्तों आप सबको पता होगा कि बारिश के मौसम में ही लगभग हर व्यक्ति घूमने जाने का प्लान करता है और आपको भी बारिश के मौसम में ही घूमने जाना चाहिए ।

लेकिन आपको बता दें कि बारिश के मौसम में घूमने जाने का एक खतरा भी रहता है और वह है प्राकृतिक आपदा वाला अगर दोस्तों प्राकृतिक आपदा के रूप में कहीं पर तेज बारिश के कारण बाढ़ आ जाए या कहीं ज्यादा लोग इकट्ठे हो तो बिजली गिरने की संभावना भी रहती है बादल फटने की संभावना भी रहती है जैसी घटनाएं हम आजकल यहां पर सुनते हैं तो इसका खास ध्यान रखते हुए आप घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं वह कौन सी 7 जगह है आपको नीचे बता रहे हैं ।

  1. उदयपुर – घूमने की सस्ती जगह 2022
घूमने की सस्ती जगह उदयपुर 2022

राजस्थान में अगर आप घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो सबसे शानदार और बेहद खूबसूरत जगह की बात करें तो राजस्थान में सबसे बेहद खूबसूरत जगह है और वह है उदयपुर ।

उदयपुर को झीलों की नगरी भी कहा जाता है और झीलों की नगरी के रूप में फेमस इस शहर में बारिश के मौसम में शहर की चमक और भी शानदार 100 गुना बढ़ जाती है गांव की सबसे ज्यादा राजस्थान में अगर हरियाली कई जाए तो वह उदयपुर में ही होती है और अगर आप घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आप राजस्थान के उदयपुर में बारिश के मौसम में जा सकते हैं ।

महल और झीलों से सजे इस शहर में बारिश के मौसम में हरियाली अपने चरम पर होती है और कई जगहों से सैलानी यहां पर घूमने आते हैं और लगभग 10 से 15 दिन तक यहां पर रुकते हैं और बारिश के मौसम का लुत्फ उठाते हैं ।
तो अगर आप भी राजस्थान में घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आज ही राजस्थान के उदयपुर के लिए बुकिंग जरूर करवा लें ।
आपको बता दें कि राजस्थान के उदयपुर में सबसे ज्यादा नए शादीशुदा जोड़े आते हैं और पुराने भी आते हैं क्योंकि सबसे रोमांटिक जगह राजस्थान में उदयपुर को ही कहा जाता है और बारिश के मौसम में स्वर्ग जैसा अनुभव यहां पर होता है ।

  1. नैनीताल – घूमने का खर्चा 2022
घूमने की सस्ती जगह नैनीताल 2022

अगर आप पार्टनर के साथ घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो दूसरे नंबर पर आप नैनीताल के लिए बुकिंग करवा सकते हैं । आपको बता दें कि बारिश के मौसम में यहां पर दूसरे देशों से भी सैलानी घूमने आते हैं और वह भी जोड़े में ही आते हैं और इस जगह को जोड़े में घूमने के लिए सबसे खास बताया जाता है ।

अगर आप भी उत्तराखंड में पार्टनर के साथ घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो नैनीताल आपके लिए सबसे बेहद और खास जगह होगी । नैनीताल में आप अपने पार्टनर के साथ नैना झील ,नैना पिक , जिम कार्बेट नेशनल पार्क ,टिफिन टॉप और मॉल रोड जैसी बेहद खूबसूरत जगहों पर घुमाई कर सकते हैं ।

  1. केरल –

आपको बता दें कि अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो किस नंबर की सबसे खास जगह जिसको की एक नंबर पर भी माना जाता है और वह है केरल ।

गौरतलब हैं की केरल और मानसून का बहुत पुराना रिश्ता माना जाता है आपको बता दें कि केरल में मानसून के समय इस शहर की चमक कितनी शानदार हो जाती है कि सैलानी ना चाहते हुए भी यहां पर जरूर घूमने आते हैं और हर साल अगर कोई व्यक्ति एक बार चला जाए वहां पर तो हर साल उसको जाना जरूरी हो जाता है इतनी खूबसूरत जगह इसको माना जाता है ।

केरल में घूमने की विशेष जगहों के नाम की बात करें तो यहां पर आप अलेप्पी , मुनाड, वायनाड , थेकड्डी,और कोच्चि जैसी बेहद खूबसूरत जगहों पर अगले विकेंड में जानें के लिए आज ही बुकिंग करवा लें । यहां पर आपको और आपके पार्टनर को इतना आनंद अनुभव होने वाला हैं जिसका बयां हम शब्दों में नहीं कर सकते हैं ।

  1. लोनावाला –
घूमने की सस्ती जगह 2022 लोनावाला

अगर इस समय के मौसम की बात करें तो सबसे खुशनुमा मौसम इस समय अगर कहीं है तो कहां है महाराष्ट्र में । आपको बता दें कि महाराष्ट्र के लोनावाला की जगह को बारिश के मौसम में स्वर्ग की उपमा दी जाती है क्योंकि की बारिश के मौसम में लोनावाला की जगह इतनी खूबसूरत हो जाती है कि हर कपल अपने आप यहां आकर्षित हो जाता है और यहां आना चाहता है ।

अगर आप भी मुंबई और महाराष्ट्र के के यहां आस-पास रहते हैं तो आज ही अपने पार्टनर के साथ यहां पर आप लोनावाला में घूमने के लिए जा सकते हैं बारिश के मौसम में सबसे बेहतर जगह लोनावाला को माना जाता है और यहां पर दूर-दूर से सैलानी घूमने आते हैं ।

लोनावाला में आप अपने पार्टनर के साथ विभिन्न जगहों पर घूम सकते हैं उनमें 2/4 खास जगह हैं जो की भूषी डैम , भजा गुफाएं , रायवुड झील , राजमाची फोर्ट जैसी बहुत ही शानदार जगह आप घूम सकते हैं ।

  1. गोवा –

आगे अगर हम 5वें स्थान की बात करें तो वह होगा आपका गोवा गोवा भारत का सबसे छोटा जगह है और यहां पर सैलानी दूर-दूर से घूमने आते हैं और विशेषकर यहां पर बारिश के मौसम में खूबसूरत मौसम बन जाता है जैसे जम्मू और कश्मीर का होता है उसी प्रकार गोवा का मौसम भी बारिश के मौसम में बेहद खुशनुमा हो जाता है ।

वैसे गोवा में घूमने का सबसे सही महीना अक्टूबर से जनवरी के बीच का माना जाता हैं लेकिन बारिश के मौसम में भी आप गोवा घूम सकते हैं ।

गोवा में आप पालोलोम बीच , बागा बीच ,दूध सागर वॉटर फॉल ,बॉम जीसस बसिलिका आदि स्थानों घूम सकते हैं ।

घूमने जाने के लिए आवेदन यहां से करें Online

Sharing Is Caring:

Leave a Comment