computer anudeshak exam 2022 big update , rsmssb computer instructor exam answer key

computer anudeshak exam 2022 , computer teacher exam 2022 , computer instructor exam news , rssb computer instructor exam 2022 , computer anudeshak answer key download , computer anudeshak cutoff 2022 , computer teacher cutoff , computer instructor exam 2022 cutoff , computer instructor 40% marks for passing

Rajasthan Rsmssb Computer Anudeshak bharti 2022 –

नमस्कार दोस्तों आज हम यहां पर बात करने वाले हैं राजस्थान कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती परीक्षा 2022 को लेकर जैसा कि आप जानते हैं यह परीक्षा हाल ही में संपन्न करवाई गई है ।

और इस परीक्षा में लगभग 2 दिन तक यह परीक्षा चली थी और यह परीक्षा में चार पारी में करवाई गई थी, परीक्षा संपन्न हुई थी ।

परीक्षा संपन्न होने के बाद से ही अभ्यार्थी भी काफी परेशान दिख रहे हैं अभ्यर्थियों में काफी डर सा माहौल बना हुआ है ।
और अभ्यर्थियों का कहना है कि इस भर्ती परीक्षा का जो पेपर है वह बिल्कुल भी आसान नहीं था यहां पर पेपर के लेवल की बात करने वाले हैं और इस की कट ऑफ क्या रहेगी और इसमें कितने नंबर लाने वाला पास हो जाएगा इसकी पूरी जानकारी आपको जरूर पढ़ें ।

Rsmsab computer anudeshak exam 2022 –

जैसा की आप सबको पता हैं राजस्थान कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती परीक्षा की परीक्षाएं 18 और 19 जून को संपन्न हुई थी । और हर दिन दो पारी में एग्जाम हुआ था । परीक्षा संपन्न होने के बाद अभ्यर्थी जैसे ही परीक्षा हॉल से बाहर निकले तो मीडिया बंधुओं द्वारा उनको सवाल किए गए । computer anudeshak exam 2022 answer key

और उनसे पूछा गया कि भर्ती का पेपर किस प्रकार का था अभ्यर्थियों का कहना है कि इस भर्ती परीक्षा का पेपर काफी हार्ड देखने को मिला था जैसा नेट और Gate की परीक्षा में होता है वैसा पेपर इस बार देखने को मिला था इसका मतलब इस बार 40% अंक लाना भी अभ्यर्थियों के लिए मुश्किल का काम हो गया है । computer anudeshak exam 2022

कार्मिक विभाग द्वारा जारी किए गए 2 अलग नोटिस –

राजस्थान कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती परीक्षा के लिए कार्मिक विभाग द्वारा अलग-अलग प्रकार के नोटिस जारी किए गए हैं ।
जिसमें पहले नोटिस में यह कहा गया है कि यह परीक्षा पास करने के लिए 40% अंकों की बाध्यता रहेगी और बोर्ड द्वारा दूसरा और नोटिस जारी किया गया जिसमें उन्होंने बताया कि परीक्षा पास करने के लिए 40 % अंकों की कोई बाध्यता नहीं है ।
अब खुद कर्मचारी चयन बोर्ड के सामने भी मुसीबत खड़ी हो चुकी है । computer anudeshak exam 2022

ऐसा ही जब बोर्ड के चेयरमैन हरि प्रसाद शर्मा जी से सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि जल्द ही इस को लेकर अपडेट कर दिया जाएगा अभी तक हमारे पास भी कोई सूचना नहीं है ।
दुसरी ओर अभ्यर्थी भी इसको लेकर परेशान है कि आखिर इसका हल कब निकलेगा क्या वास्तव में 40% अंको की बाध्यता है या नहीं है जैसे ही अपडेट मिलेगी आपको सबसे पहले सूचित कर दिया जाएगा ।

computer anudeshak exam 2022
अभ्यर्थी परेशान 40% अंक लाना हुआ मुश्किल –

जैसा की आप सबको पता है कि राजस्थान कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती परीक्षा 18 और 19 जून को आयोजित करवाई गई थी और यह परीक्षा लगभग 10000 पदों के लिए आयोजित हुई थी ।

इस परीक्षा में इस बार परीक्षा पेपर बहुत ही हार्ड आया था और अब अभ्यर्थियों का कहना है कि ऐसा पेपर राजस्थान या केंद्र लेवल की दो परीक्षाएं NET और GATE जैसी परीक्षाओं में इस प्रकार का पेपर आता हैं ।

Rsmssb Computer Anudeshak परीक्षा की पूरी जानकारी यहां देखें

इसलिए अब बेटी कह रहे हैं कि इस बार 40% अंक लाना भी स्टूडेंट के लिए बहुत ही मुश्किल का काम हो चुका है कितना हार्ड पेपर तो आप खुश हो सकते हैं कि पेपर का जो था वह काफी मुश्किल था अब क्या 40% अंक वाला ही पास माना जाएगा या नहीं माना जाएगा उसको लेकर अपडेट अभी वोट से शादी नहीं हुई है जैसे ही इसकी सूचना मिलती है आपको हमारी वेबसाइट पर अपडेट करवा दिया जाएगा लगातार हमारी वेबसाइट और इस पोस्ट को शेयर जरूर करें ।

Computer anudeshak exam 2022 answer key kaise download kre

computer anudeshak exam 2022 की Answer Key के लिए आप हमारी वेबसाइट पर ही एक लिंक दिया गया हैं वहां से डाऊनलोड कर सकते हैं ।

क्या Computer Anudeshak परीक्षा 2022 में 40% अंक लाना आवश्यक हैं ?

अभी इसको लेकर कार्मिक विभाग की ओर से वापस कोई सूचना जारी नहीं हुई हैं जैसे ही सूचना मिलेगी अपडेट दे दी जाएगी ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment