CM Work From Home Yojana 2023,। अब 20,000 महिलाओं को नौकरी घर बैठे

CM Work From Home Yojana 2023
CM Work From Home Yojana 2023

CM Work From Home Yojana 2023 –

CM Work From Home Yojana 2023 राजस्थान की महिलाओं के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आपको बता दें कि राजस्थान में राजस्थान सरकार की ओर से महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी जारी की गई है 20000 महिलाओं को घर बैठे रोजगार दिया जाएगा इसके तहत राजस्थान में 20000 महिलाओं को work-from-home योजना के तहत जोड़ा जाएगा जिसमें राजस्थान की महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकेगी और जागरूक बन सके कि ।

अपना कार्य खुद घर बैठे कर सकेगी इस को लेकर राजस्थान सरकार ने इस योजना को शुरू किया है आपको बता दें कि राजस्थान में 20000 महिलाओं को घर बैठे रोजगार दिया जाएगा यानी 20000 महिलाओं को घर बैठे नौकरी दी जाएगी इसको लेकर राजस्थान सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है और इसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं राजस्थान work-from-home योजना को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो चुका है ।

CM Work From Home Yojana 2023 Notification –

राजस्थान में वर्क फ्रॉम होम योजना को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है सरकार ने अपनी ओर से नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस नोटिफिकेशन में 20000 महिलाओं को घर बैठे रोजगार दिया जाएगा महिलाएं घर बैठे अपना काम खुद कर सके जिसमें विभिन्न प्रकार के काम होंगे सिलाई कढ़ाई हो किसी प्रकार का काम किया जा सकता है आपको बता दें कि ।

इसके लिए ऑनलाइन आवेदन आप घर बैठे कर सकते हैं और इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके उसको ध्यानपूर्वक पढ़ें पूरा नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही आपको आवेदन करना है अगर नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद आपको यह लगे कि आप इसके लिए बात करो और योग्य हैं तो आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं आपको बता दें कि ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेयहां क्लिक करें
CM Work From Home Yojana 2023

CM Work From Home Yojana 2023 उद्देश्य –

राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना का उद्देश्य क्या है इसको लेकर आपको बता दें कि राजस्थान सरकार द्वारा वर्क फ्रॉम होम योजना केवल महिलाओं के लिए शुरू की जा रही है इसमें राजस्थान की पढ़ी-लिखी महिलाएं आवेदन कर सकती है महिलाएं आवेदन करने के पश्चात महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकेगी और इस योजना का लाभ उठा सकेंगे आपको बता दें कि इस योजना को शुरू करने का उद्देश्य राजस्थान की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना और स्वावलंबी बनाना है राजस्थान की महिलाएं जागरूक होगी और एक दूसरे को कार्य करने का मौका मिलेगा ।

एक महिला काम सीखेगी उसके बाद वह 4 महिलाओं को और काम सिखाएगी इसको लेकर और इस उद्देश्य को देखते हुए राजस्थान सरकार की ओर से इस योजना को शुरू किया गया है आपको बता दें कि राजस्थान में work-from-home योजना की शुरुआत सबसे पहले राजस्थान राज्य में की गई है इससे पहले किसी भी राज्य में इस योजना की शुरुआत नहीं की गई थी राजस्थान की सभी महिलाएं आज से ही आवेदन कर सकती हैं ।

CM Work From Home Yojana 2023 कितनी कंपनियां हैं –

राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना में कितनी कंपनियां भाग लेने वाली है इसको लेकर आपको बता दें कि राजस्थान work-from-home योजना में 18 से अधिक कंपनियां भाग लेगी और योजनाएं राजस्थान में ही शुरू की जा रही है राजस्थान में यह सभी कंपनियां सरकार के अंडर में काम करेगी यानी कि सरकार के अनुसार ही यह कंपनियां बेरोजगारों को रोजगार देगी जो भी बेरोजगार महिलाएं हैं और अच्छी पढ़ी-लिखी हैं उनको यह रोजगार दिया जाएगा ।

CM Work From Home Yojana 2023 पात्रता और योग्यता –

राजस्थान work-from-home योजना मुख्यमंत्री द्वारा शुरू की गई है राजस्थान के माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा इस योजना की शुरुआत सबसे पहले राजस्थान राज्य में की गई है इससे पहले और किसी राज्य में ऐसी योजनाएं शुरू नहीं हुई है आपको बता दें कि इस योजना में पात्रता और योग्यता को लेकर आपको बता दें कि सबसे पहले तो जो महिला आवेदन करना चाहती है वह राजस्थान की मूल निवासी होना जरूरी है ।

और उसकी आयु सीमा 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए उसके बाद किसी भी आयु वर्ग की महिलाएं इस योजना में आवेदन कर सकती है उसके साथ ही आपको बता दें कि आयु सीमा की ऑफिशियल वेबसाइट के नोटिफिकेशन को आधार मानकर की जाएगी ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करना है और आपको नोटिफिकेशन डाउनलोड करना है नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के पश्चात आपको जो भी जानकारी आप सभी जानकारी आपको वहां पर देखनी है जानकारी देखने के बाद ही आवेदन करें ।

How To Apply For CM Work From Home Yojana 2023 –

राजस्थान मुख्यमंत्री work-from-home योजना में आवेदन किस प्रकार करें इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से नीचे उपलब्ध करवाई गई है इस जानकारी को देखते हुए आप आसानी से अपने मोबाइल से भी आवेदन कर सकते हैं –

√ राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको राजस्थान सरकार की work-from-home योजना के पोर्टल पर विजिट करना है ।

√ वर्क फ्रॉम होम योजना की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको वहां पर होम पेज पर विजिट करना है और अपॉर्चुनिटी के ऑप्शन पर क्लिक करना है ।

√ उसके बाद आप जो भी कार्य करना चाहते हैं उस कार्य को आप को सिलेक्ट करना है जैसे सिलाई का काम करना चाहते हैं तो सिलाई के काम वाले सेक्शन पर क्लिक करना है ।

√ उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने अप्लाई नाउ का ऑप्शन आएगा उस पर आपको क्लिक करना है और आवेदन फॉर्म ओपन करना है ।

√ उसके बाद आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक बनना है और जानकारी सबमिट करनी है ।

√ पूरी जानकारी बनने के बाद आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है और जो भी दस्तावेज मांगे जाए वह सभी दस्तावेज अपलोड करने हैं ।

√ उसके बाद आवेदन फॉर्म को पूरा भर देना है और फाइनल सबमिट करना है और आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने मोबाइल में सेव कर लेना है ।

CM Work From Home Yojana 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामCM Work From Home Yojana 2023
ऑफिशियल वेबसाइट आवेदन के लिएयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान में 50,000 पदों पर भर्तीयहां से देखें जानकारी
CM Work From Home Yojana 2023

Sharing Is Caring:

1 thought on “CM Work From Home Yojana 2023,। अब 20,000 महिलाओं को नौकरी घर बैठे”

  1. I hereby permanently transferred in Jaipur, from Delhi with my husband and family. In ramnagar sodala we have our own house. My husband is attached with ACS Shubhra ma’am, health and medical department. Now, as we shifted permanently here in Jaipur, I’m looking forward for this yojna run by CM Sir, work from home yojna for ladies. Please consider my application and grant your kind yojna participation.
    Regards
    Seema Chouhanlooking forward for an positive and earliest response

    Reply

Leave a Comment