CM Work From Home Yojana 2023 New, योजना की जानकारी देखें

CM Work From Home Yojana 2023 New
CM Work From Home Yojana 2023 New

CM Work From Home Yojana 2023 New –

CM Work From Home Yojana 2023 New राजस्थान में महिलाओं के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आप सभी महिलाओं को बच्चा देखकर अगर आप भी महिला हैं और नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपके लिए सबसे बड़ा अवसर राजस्थान सरकार द्वारा जारी किया गया है राजस्थान सरकार द्वारा ऐसी महिलाएं जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं और अपनी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं उनके लिए बड़ी खुशखबरी है राजस्थान सरकार द्वारा इस प्रकार की शुरुआत की गई है जिसमें महिलाओं को घर बैठे नौकरी दी जाएगी

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े क्लिक करें

आपको बता दे कि इस नौकरी के आधार पर आप घर बैठे नौकरी प्राप्त कर सकते हैं और नौकरी प्राप्त करने के बाद आपको कहीं भी काम करने जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी आप घर बैठे ही कम कर सकते हैं इसके लिए आपको हर महीने कम से कम ₹15000 से लेकर ₹30000 तक दिए जाएंगे जैसा आपके पास एजुकेशन होगी इस एजुकेशन के आधार पर आपको नौकरी और सैलरी दी जाएगी कौन सी योजना है और इसके लिए क्या करना पड़ेगा इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से यहां पर दी जा रही है ।

CM Work From Home Yojana 2023 New Notification –

राजस्थान में महिलाओं को घर बैठे नौकरी देने को लेकर एक बड़ी योजना शुरू की गई है जी योजना के तहत राजस्थान की महिलाओं को घर बैठे रोजगार दिया जाएगा और लगभग इसमें राजस्थान की 20000 महिलाओं को चयनित किया जाएगा इन सभी 20000 महिलाओं को घर बैठे नौकरी दी जाएगी जिसमें हर महीने सैलरी लगभग ₹15000 से लेकर ₹30000 तक दी जाएगी और इसको लेकर आप यहां से पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं इस जानकारी के अनुसार आपको किस प्रकार नौकरी दी जाएगी ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
CM Work From Home Yojana 2023 New

इसको लेकर आपको पूरी जानकारी विस्तार से इस लेख के माध्यम से दी जाएगी आपको बता दे कि अगर आप भी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं और महिला है तो आप इस लेख के माध्यम से आपको खुशखबरी मिलने वाली है राजस्थान सरकार ने महिलाओं के लिए बड़ी योजना शुरू की है जिसमें घर बैठे महिलाओं को रोजगार दिया जाएगा इस प्रकार कैसा रोजगार मिलेगा इसकी पूरी जानकारी आपको इसमें विस्तार से दी जा रही है जिसका नोटिफिकेशन ऑफिशल वेबसाइट पर मिलेगा ।

CM Work From Home Yojana 2023 New Latest News –

राजस्थान में महिलाओं को घर बैठे रोजगार प्राप्त करने को लेकर खुशखबरी दी जा रही है आपको बता दे की राजस्थान में महिलाओं को 20000 ऐसी महिलाएं जो आर्थिक रूप से कमजोर है उनका घर बैठे नौकरी दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान में लगभग इस योजना के लिए राजस्थान के माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा 100 करोड रुपए का बजट पास किया गया है इस योजना के तहत सभी महिलाओं को घर बैठे रोजगार दिया जाएगा अगर आपको थोड़ा बहुत ही पढ़ना लिखना आता है तो आप इस योजना में शामिल हो सकते हैं ।

और आपके घर बैठे रोजगार दिया जाएगा इस प्रकार इस योजना के माध्यम से आप घर बैठे महीने भर में ₹15000 से लेकर ₹30000 कमा सकते हैं आपको बता दे कि इसमें महिलाओं के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है जिसमें आर्थिक रूप से कमजोर महिला तलाकशुदा महिला विधवा महिला और अन्य कोई महिला है तो आपको सबसे ज्यादा खुशखबरी है कि आसानी से आपको इसके लिए बड़ी खुशखबरी मिलने वाली हैं ।

CM Work From Home Yojana 2023 New क्या क्या लाभ मिलेगा –

√ राजस्थान मुख्यमंत्री वर्क फ्रॉम होम योजना के तहत बहुत बड़ी खुशखबरी है आप सबको बता दें कि इस योजना के तहत सबसे पहले राजस्थान में विधवा महिला तलाकशुदा महिला और आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी ।

√ राजस्थान सरकार द्वारा इस योजना को लेकर 100 करोड रुपए का बजट पास किया गया है जिसमें 20000 महिलाओं को नौकरी दी जाएगी ।

√ इस योजना के अंतर्गत आने वाले सभी महिलाओं को घर बैठे रोजगार दिया जाएगा और हर महीने ₹15000 से लेकर ₹30000 तक नौकरी के लिए इनकम दी जाएगी ।

√ इस योजना से एक लाभ यह भी है कि महिलाओं को कहीं भी काम करने के लिए घर से दूर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी आप घर बैठे ही इसके लिए कम कर सकते हैं ।

√ आपको बताने की इस योजना में आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को सबसे पहले प्राथमिकता दी जाएगी और सबसे पहले नौकरी दी जाएगी ।

√ इस योजना में आवेदन करने के पश्चात अगर आपको नौकरी मिल जाती है तो आगे आने वाली 1 साल तक आपको इस नौकरी से कोई नहीं हटाएगा और आपको हर महीने इनकम सैलरी दी जाएगी ।

CM Work From Home Yojana 2023 New क्या क्या डॉक्यूमेंट चाहिए –

राजस्थान मुख्यमंत्री वर्क फ्रॉम होम योजना के तहत आवेदन करने के लिए कौन-कौन से डॉक्यूमेंट होना जरूरी है और कौन-कौन महिला इसमें आवेदन कर सकती है इसकी पूरी लिस्ट नीचे दी गई है आप उसको ध्यान से देखें –

√ आवेदक महिला का आधार कार्ड ।

√ आवेदक महिला का जन आधार कार्ड ।

√ आवेदक महिला का मूल निवास प्रमाण पत्र ।

√ आवेदक महिला का आयु प्रमाण पत्र ।

√ आवेदक महिला का पासपोर्ट साइज फोटो ।

√ आवेदक महिला का मोबाइल नंबर ।

√ आवेदन करने वाली महिला की ईमेल आईडी ।

√ आवेदक महिला की 10वीं पास की मार्कशीट ।

CM Work From Home Yojana 2023 New के लिए क्या क्या योग्यता –

राजस्थान मुख्यमंत्री वर्क फ्रॉम होम योजना में आवेदन करने वाली महिलाओं के लिए क्या-क्या योग्यता होना जरूरी है इसके लिए सबसे जरूरी है कि आप राजस्थान की मूल निवासी होना जरूरी है उसके पश्चात आपके पास आयु का प्रमाण पत्र होना जरूरी है जिसमें कम से कम आयु 18 वर्ष होना जरूरी है अधिक से अधिक कोई भी आयु की महिला आवेदन कर सकती है और आपको बता दें कि राजस्थान की विशेष वर्ग की महिला के लिए यह योजना शुरू की जा रही है ।

How To Apply for CM Work From Home Yojana 2023 New –

राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना 2023 में आवेदन करने के लिए क्या-क्या जानकारी होना जरूरी है और आवेदन कैसे करना है इसकी पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे दी गई है जिसको फॉलो करते हुए आप अपने मोबाइल से भी आवेदन कर सकते हैं –

√ आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे टेबल में दी गई लिंक पर जो ऑफिशल वेबसाइट की लिंक है उसे पर क्लिक करना है और ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना है ।

√ आपके ऊपर जो फोटो में दिया गया है उसे प्रकार का आपके सामने पेज खुलेगा उसमें आपको “New User Registration” उस पर क्लिक करना है ।

√ उसके बाद नया पेज खुलेगा जिसमें आपको या तो अपना जन आधार कार्ड नंबर डालना है या अपना आधार कार्ड नंबर डाल देना है उसके बाद आपको “Fetch Details” पर क्लिक करना है ।

√ जैसे आप इस पर क्लिक करेंगे आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा उसे ओटीपी पर आपको लेकर उसमें डालना है और Save पर क्लिक करना है ।

√ अब आपके मोबाइल नंबर पर एक यूजर आईडी और पासवर्ड आ जाएगा उसे यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से आपको दोबारा इसी वेबसाइट पर लॉगिन करना है ।

√ अब आपके सामने “Oppurtunity” लिखा हुआ मिलेगा उसे पर आपको क्लिक करना है और आपके सामने पद का नाम और पद की संख्या आ जाएगी उसको सेलेक्ट करना है ।

√ अब आपको एक आवेदन फार्म दिखाई देगा उसे आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक बना है और अप्लाई के क्लिक पर क्लिक करना है अप्लाई क्लिक करने के बाद आपको आवेदन फार्म पूरा भरना है और अपने डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं ।

CM Work From Home Yojana 2023 New – Important Links –
पोस्ट का नामCM Work From Home Yojana 2023 New
ऑफिशियल वेबसाइट आवेदन के लिएयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान फ्री मोबाइल योजनायहां से देखें लिस्ट
CM Work From Home Yojana 2023 New

Sharing Is Caring:

Leave a Comment