CM Work From Home Bharti Raj 2023, महिलाओं को घर बैठे नौकरी

CM Work From Home Bharti Raj 2023
CM Work From Home Bharti Raj 2023

CM Work From Home Bharti Raj 2023 –

CM Work From Home Bharti Raj 2023 अगर आप महिला है और घर बैठे रोजगार की तलाश कर रही है तो आपके लिए सबसे बड़ी खबर लेकर आए हैं आपको बताने की राजस्थान सरकार द्वारा महिलाओं के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी जारी की गई है इस खुशखबरी के अनुसार आपको बता दें कि राजस्थान सरकार द्वारा महिलाओं को घर बैठे अब रोजगार दिया जाएगा जिसमें लगभग 18000 पदों पर महिलाओं को नौकरी प्रदान की जाएगी इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से इस पोस्ट में दी जाएगी यह पोस्ट आप आखिर तक पड़े आपको संपूर्ण जानकारी इसमें देखने को मिलेगी ।

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें

राजस्थान सरकार द्वारा लगभग सभी महिलाओं को जो थोड़ी बहुत शिक्षित है उन महिलाओं के लिए सरकार ने एक नई योजना शुरू की है जिसको मुख्यमंत्री वर्क फ्रॉम होम योजना का नाम दिया गया है इस योजना के अनुसार महिलाओं को अब घर बैठे रोजगार दिया जाएगा काम करने के लिए आपको कहीं भी आना-जाना नहीं पड़ेगा आप घर बैठे आसानी से यह नौकरी प्राप्त कर सकते हैं और इस नौकरी के लिए अगर आप काम करना चाहते हैं तो आप अपने घर बैठे ही काम कर सकते हैं ।

CM Work From Home Bharti Raj 2023 Notification –

जैसा कि आप जानते हैं कि राजस्थान सरकार द्वारा बजट भाषण 2022 में बड़ी घोषणाएं की गई थी इन घोषणाओं में राजस्थान सरकार द्वारा वर्क फ्रॉम होम योजना की घोषणा भी की गई थी इस योजना के अनुसार केवल महिलाओं को घर बैठे रोजगार प्रदान किया जाएगा इसको लेकर सरकार ने यह घोषणा की थी और इसके अंतर्गत लगभग सभी प्राइवेट कंपनियां इन महिलाओं से ऑनलाइन आवेदन ले रही है और उनका घर बैठे रोजगार प्रदान कर रही है आपको बता दे कि अगर आप भी महिला है और शिक्षित है तो आपके लिए सबसे बड़ा शुभ अवसर लेकर आए हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
CM Work From Home Bharti Raj 2023

आपको बता दें कि इस योजना के अनुसार आप आसानी से आवेदन करके अपने घर बैठे ही रोजगार प्राप्त कर सकते हैं और हर महीने लगभग ₹30000 कमा सकते हैं इस योजना के अनुसार राजस्थान की सभी महिलाओं को इस योजना में आवेदन करने का मौका दिया जाएगा उसमें से जो महिलाएं शिक्षित होगी और जिनके पास अच्छी शिक्षा होगी उन महिलाओं को घर बैठे रोजगार दिया जाएगा और हर महीने लगभग 30 हजार रुपए की कमाई आप कर सकते हैं और आपको काम करने के लिए कहीं भी जाना नहीं पड़ेगा आप घर बैठे काम कर सकते हैं ।

CM Work From Home Bharti Raj 2023 कार्य सूची –

मुख्यमंत्री वर्क फ्रॉम होम योजना के तहत कौन-कौन आवेदन कर सकता है और आवेदन करने के पश्चात अगर नौकरी लग जाती है तो आपको क्या-क्या कार्य करने होंगे इसकी पूरी लिस्ट आपको नीचे उपलब्ध करवाई जा रही है कि विभाग में आपको कार्य करना होगा इसकी जानकारी नीचे दी जा रही है –

√ मुख्यमंत्री वर्क फ्रॉम होम योजना के तहत वित्त विभाग और समस्त राज्य के विभागों में आपको काम करना होगा ।

√ अनेक निजी कंपनी द्वारा अपने खुद के काम करवाए जा सकते हैं जैसे की नमकीन बनाना, चिप्स की पैकिंग करना, पेन की पैकिंग करना आदि कार्य इसमें शामिल हो सकते हैं

√ सूचना प्रौद्योगिकी और संचार प्रौद्योगिकी से संबंधित सभी कार्य आपको करने पड़ सकते हैं इसमें सूचना और संचार प्रौद्योगिकी के कार्य आपसे करवाए जा सकते हैं ।

√ राजस्थान सरकार में दूरस्थ शिक्षा प्राप्त कर रहे सभी अभ्यर्थियों को पढ़ाने का कार्य भी आपको सौंपा जा सकता है और दुरुस्त शिक्षा वाले उम्मीदवारों को पटाने का काम दिया जा सकता है जिसमें महिलाएं भी शामिल हो सकती है ।

√ कार्मिक विभाग द्वारा करवाई जाने वाले सभी कार्य जैसे डॉक्यूमेंटेशन और टाइपिंग और डिक्टेशन और चिन्हीकरण के कार्य आपको दिए जा सकते हैं ।

√ महिला एवं अधिकारिता विभाग द्वारा करवाई जाने वाले सभी कार्य जिसमें वर्क फ्रॉम होम के तहत सभी कार्य आपसे करवाए जा सकते हैं ।

√ समस्त राजकीय विभागों, स्वायत्तशासी निकायो, राजकीय एजेन्सियों एवं सार्वजनिक उपक्रमों द्वारा वर्क फ्रॉम होम- जॉब वर्क के रूप में करवाए जाने वाले कार्यों का चिन्हीकरण किया जाएगा तथा चिन्हित कार्य महिलाओं से वर्क फ्रॉम होम- जॉब वर्क के रूप में करवाये जायेगे । इस हेतु खर्चा विभागों द्वारा अपने यहाँ विद्यमान योजनाओं / कार्यक्रमो हेतु आवंटित बजट में से किया जायेगा ।

√ चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी कार्य महिलाओं द्वारा वर्क फ्रॉम होम के तहत राजस्थान सरकार द्वारा करवाई जा सकते हैं ।

√ कौशल और रोजगार और उद्यमिता विभाग द्वारा करवाए जाने वाले सभी कार्य इसके अंतर्गत आ सकते हैं जिसमें रोजगार मिलन और शिविरों का आयोजन करके इसके अंतर्गत आने वाले सभी को निर्देशों का पालन करने का कार्य सोप जा सकता है ।

√ राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम (RSLDC) आजीविका विकास निगम द्वारा ट्रेनिंग पार्टनर के तहत कार्रवाई जाने वाले सभी कार्य आपको दिए जा सकते हैं ।।

√ राजस्थान डेयरी एवं उद्योग विकास निगम के तहत दुग्ध और दुग्ध से बने विभिन्न उत्पादों को बेचना और उनके तहत उनका कार्य करना सौंपा जा सकता है ।

CM Work From Home Bharti Raj 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामCM Work From Home Bharti Raj 2023
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान फ्री मोबाइल नई लिस्टयहां से देखें
CM Work From Home Bharti Raj 2023
CM Work From Home Bharti Raj 2023 आयु सीमा और अन्य जानकारी –

राजस्थान मुख्यमंत्री वर्क फ्रॉम होम योजना के तहत आयु सीमा को लेकर क्या जानकारी है इसकी बात करें तो आपको बता दे कि इसमें आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष रखी गई है और अधिक से अधिक आयु सीमा 60 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के बीच कोई भी महिला उम्मीदवार इस योजना के तहत इस भर्ती में आवेदन कर सकती है ।

अगर आप इस योजना के तहत इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं तो आपसे किसी भी प्रकार का कोई भी ऑनलाइन आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा अगर आपसे कहीं भी कोई आवेदन शुल्क लिया जा रहा है तो वह बिल्कुल फर्जी है क्योंकि इस वैकेंसी में सरकार की ओर से कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है इसके लिए आप बिल्कुल फ्री में आवेदन कर सकते हैं ।

CM Work From Home Bharti Raj 2023 आवेदन कैसे करें –

राजस्थान मुख्यमंत्री वर्क फ्रॉम होम योजना में आवेदन कैसे करें इसकी पूरी विस्तार से जानकारी आपको नीचे उपलब्ध करवाई जा रही है जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं –

√ सबसे पहले आवेदन करने के लिए आपको नीचे टेबल में दी गई डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना है और आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुल जाएगा उसे पेज से आपको रिक्रूटमेंट वाले पोर्टल पर जाना है ।

√ उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिस पर आपको अप्लाई का लिखा हुआ मिलेगा उसे पर आपको क्लिक करना है और आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा ।

√ अब आपको ऑनलाइन अपनी सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना है और पूरी जानकारी भरने के बाद आपको अपने फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं ।

√ इस वैकेंसी के लिए आपसे किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा अतः आप आसानी से अपने आवेदन फार्म को कंप्लीट कर सकते हैं और उसका प्रिंट आउट अपने मोबाइल में सेव कर लेना है ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment