CET RSMSSB Final Cutoff 2023

CET RSMSSB Final Cutoff 2023
CET RSMSSB Final Cutoff 2023

CET Exam 2023 Cutoff क्या रहेगी –

CET RSMSSB Final Cutoff 2023 राजस्थान में सीईटी परीक्षा आयोजित होने के बाद से लेकर अभी तक उम्मीदवार और राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड दोनों ही असमंजस में है कि इस की कट ऑफ कितनी बताई जाए क्योंकि आपको बता दें कि ना तो बोर्ड के पास कोई स्थिति स्पष्ट है और ना ही बेरोजगारों के पास यह जानकारी है ।

कि कितने अंक वाला उम्मीदवार आगे परीक्षा में शामिल हो पाएगा इसको लेकर आज हम यहां पर चर्चा करेंगे आपको बता दें कि राजस्थान सीईटी परीक्षा 2023 में जिन उम्मीदवारों ने भाग लिया है उन सभी उम्मीदवारों के लिए आज टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां की यह पोस्ट बहुत खास है क्योंकि इस पोस्ट में आपको सीईटी की कटऑफ के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी ।

साथ ही कितने अंक वाले उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होंगे इसकी जानकारी भी दी जाएगी आप लगातार हमारी सोशल मीडिया ग्रुप टेलीग्राम और व्हाट्सएप से जुड़ सकते हैं आपको वहां पर सभी जानकारी सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है जैसे ही कोई न्यूज़ आती है सबसे पहले वहां पर भेज दी जाती है अब हम देखते हैं कि इस की कट ऑफ क्या रहेगी ।

Rajasthan CET Exam Cutoff में क्या बदलाव –

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां राजस्थान में समान पात्रता परीक्षा का आयोजन पहली बार करवाया गया इसमें भी दो अलग-अलग लेवल में समान पात्रता परीक्षा का आयोजन करवाया गया जिसमें स्नातक स्तर और सीनियर सेकेंडरी स्तर दोनों अलग-अलग स्तर की परीक्षा का आयोजन करवाया गया इसमें कटऑफ को लेकर सभी उम्मीदवार असमंजस में है हालांकि बोर्ड की ओर से कोई कटऑफ जारी नहीं की गई ।

है क्योंकि CET RSMSSB Final Cutoff 2023 कोई कटऑफ होती ही नहीं है कटऑफ अगर निकाल दी जाती हैं तो सभी उम्मीदवार यह समझ सकते हैं कि हमारी इतने अंक आ रहे हैं और हम पीछे रह गए हैं लेकिन कटऑफ जारी नहीं की गई है इसमें कितने अंक वाले उम्मीदवारों को कितने गुना उम्मीदवारों को आगे की परीक्षा में शामिल किया जाएगा इसको लेकर हम चर्चा करेंगे ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Cet में 40% वाला नियम लागूयहां से देखें
CET RSMSSB Final Cutoff 2023

Rajasthan CET Exam में 15 गुणा आगे शामिल –

जैसा कि आप सब जानते हैं कि हाल ही में कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से राजस्थान सीईटी परीक्षा को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया उस नोटिफिकेशन में यह बताया गया कि राजस्थान सीईटी परीक्षा में जिन उम्मीदवारों के अंक 15 गुना में आ रहे हैं उन उम्मीदवारों को आगे परीक्षा में शामिल किया जाएगा जैसे कि अगर किसी भर्ती में 2000 पद हैं यह किसी भर्ती में 3000 पद हैं और उस भर्ती में सीईटी पास उम्मीदवारों को लेना है ।

तो उसके लिए 45000 उम्मीदवारों को आगे शामिल किया जाएगा पीछे जो 19 लाख उम्मीदवार बचेंगे वह सभी बिल्कुल फ्री हो जाएंगे क्योंकि उसे आगे परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे उनको फिर से तैयारी करनी होगी इसलिए उम्मीदवार टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां इसका विरोध कर रहे हैं कि 15 गुना की जगह 40% वाला नियम लागू किया जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा बेरोजगारों को भर्ती में शामिल होने का मौका मिले ।

अब CET में 40% वाला नियम लागू करने की घोषणा –

राजस्थान के युवा बेरोजगार चाहते हैं कि राजस्थान में सीईटी परीक्षा का आयोजन करवाया गया इस परीक्षा में 15 गुना वाला नियम लागू नहीं किया जाए इसकी जगह 40% वाला नियम लागू किया जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा बेरोजगारों को भर्ती में शामिल होने का मौका मिले आपको बता दें कि अगर 40% वाला नियम लागू होता टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां है तो जिनके 120 अंक से ऊपर आ रहे हैं ।

उन सभी उम्मीदवारों को आगे की परीक्षा में शामिल कर लिया जाएगा बाकी सभी उम्मीदवारों को दोबारा सीईटी परीक्षा की तैयारी करनी पड़ेगी इसीलिए आप उम्मीदवार यही चाहते हैं कि 40% वाला नियम लागू कर दिया जाए या फिर 50% वाला नियम लागू करते हैं तो भी उम्मीदवार को लेकर विरोध नहीं करेंगे क्योंकि 50% वाला नियम लागू होने पर भी लगभग 1200000 परीक्षा में शामिल होंगे ।

इस कारण दोनों में से कोई भी नियम लागू होता है तो इसको लेकर खुश हैं लेकिन अगर नियम लागू किया जाता है तो ना तो उम्मीदवार खुश रहेंगे और ना ही ज्यादा उम्मीद परीक्षा में भाग ले सकेंगे क्योंकि इतनी बड़ी कोई भर्ती नहीं आती है जिसमें 15 गुना में उम्मीदवार शामिल किए जा सके इसको लेकर जल्दी ही स्पष्ट कर दिया जाएगा लगातार हमारी वेबसाइट से जुड़े रहे आपको सभी जानकारी सबसे पहले दी जाएगी ।

CET RSMSSB Final Cutoff 2023 – Important Links –

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

पोस्ट का नामCET RSMSSB Final Cutoff 2023
भर्ती की संख्या17 भर्तियां CET से
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
CET RSMSSB Final Cutoff 2023

Sharing Is Caring:

1 thought on “CET RSMSSB Final Cutoff 2023”

Leave a Comment