CET Graduate Level: अब Cet 2023 के रिजल्ट के बाद क्या करें देखें ?

CET Graduate Level
CET Graduate Level

Rajasthan CET Exam 2023 –

CET Graduate Level जैसा कि आप सब जानते हैं कि 7 और 8 जनवरी 2023 को आयोजित हुई राजस्थान में स्नातक स्तर की पात्रता परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है परिणाम का इंतजार लाखों अभ्यर्थी काफी समय से कर रहे थे आगे का कर्मचारी चयन बोर्ड ने इस परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है और रिजल्ट जारी होने के बाद सभी उम्मीदवारों के अंक बताए जा रहे हैं आपके कितने अंक आए हैं वह आप कमेंट करके बता सकते हैं आपको बता दें कि सीटी परीक्षा के रिजल्ट के बाद आपको क्या करना है ।

और इसके बाद कौन कौन सी परीक्षा आयोजित होगी इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में आपको उपलब्ध करवाई जाएगी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें उसके साथ ही CET Graduate Level परीक्षा के बाद कब तक नई भर्ती घोषित होगी इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी लगातार हमारी वेबसाइट से जुड़े रहे हैं जैसे ही कोई नई भर्ती आती है उसकी पूरी जानकारी आपको हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई जाती है यहां पर सीईटी परीक्षा 2023 के बाद होने वाली भर्तियों के बारे में पूरी जानकारी देखेंगे ।

CET ग्रेजुएट लेवल रिजल्ट घोषित –

आपको बता दें कि राजस्थान में ग्रेजुएट लेवल सीईटी परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है अगर आपने अभी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें तक रिजल्ट नहीं देखा है तो आप रिजल्ट यहां से नीचे दी गई जानकारी के अनुसार देख सकते हैं उसके बाद आपको यहां पर इस भर्ती से जुड़ी कौन-कौन से जानकारी पता होनी चाहिए ।

उसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी साथ में यह भी बताएंगे कि कौन-कौन सी भर्ती इसके अंडर में आती है उसके अनुसार आप उस भर्ती की तैयारी करनी है सीईटी कोई मुख्य परीक्षा नहीं है यह केवल पात्रता परीक्षा है इसका रिजल्ट कैसे देखना है इसकी जानकारी नीचे दी गई है –

  • CET Pariksha 2023 का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको एसएसओ आईडी पर लॉगिन होना होगा ।
  • टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें
  • गूगल में जाकर आपको एसएसओ सर्च करना है और उसके बाद आपको अपना आईडी पासवर्ड लगाकर कैप्चा कोड डालकर एसएसओ आईडी को लॉगइन करना है ।
  • एसएसओ लॉगइन होने के बाद आपको रिक्रूटमेंट पोर्टल पर क्लिक करना है
  • उसके बाद आपको रिजल्ट वाले सेक्शन पर क्लिक करना है और नया पेज आपके सामने ओपन हो जाएगा जिसमें । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें
  • Rajasthan CET Graduation Level Result 2023 पर क्लिक करें
  • उसके बाद आपके नाम के अनुसार आपका रिजल्ट आपके सामने डाउनलोड हो जाएगा जिसमें आपके अंक बताए जाएंगे कितने अंक आपको प्राप्त हुए हैं ।

अब हम यहां पर देखेंगे किसी परीक्षा के रिजल्ट के बाद कौन-कौन सी परीक्षाएं आयोजित होगी इसके अनुसार ही हम यहां पर पूरी बात करेंगे उसके बाद आपको यह भी जानकारी होनी चाहिए कि कौन सी भर्ती की आपको तैयारी करनी है तो पूरी नीचे दी हुई पूरी जानकारी को आपको पूरा देखना है ।

यह भी जरूर देखें Cet के बाद होने वाली भर्ती की जानकारी यहां से देखें

CET के बाद कौनसी परिक्षा आयोजित होगी –

आपको बता दें कि हाल ही में आयोजित हुई राजस्थान समान पात्रता परीक्षा ग्रेजुएशन लेवल परीक्षा में 1127659 उम्मीदवारों ने भाग लिया है और इसमें से 830000 उम्मीदवार इस परीक्षा में उपस्थित हुए थे और बाकी के 360000 उम्मीदवार परीक्षा में अनुपस्थित रहे थे परीक्षा के रिजल्ट के बाद उम्मीदवार यह जानना चाहते हैं कि इस के अंडर में कौन-कौन सी भर्ती होगी उसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर नीचे दी गई है इस टेबल में दी गई भर्ती के नाम के अनुसार आप अपना आगे की परीक्षा की तैयारी शुरू कर सकते हैं ।

पद का नामविभाग का नामपदों की संख्या
जिलेदार/पटवारीजल संसाधन विभाग500
प्लाटून कमांडरगृह रक्षा विभाग190
पर्यवेक्षकमहिला अधिकारिता विभाग500
पर्यवेक्षकसमेकित बाल विकास100
कनिष्ठ लेखागारकोष व लेखा विभाग2500
राजस्व मंडलतहसील राजस्व मंडल700
छात्रावास अधीक्षकसामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग500
उप जेलरकारागार विभाग200
CET Graduate Level
CET ग्रेजुएट लेवल क्या हैं –

आपको बता दें कि सीईटी परीक्षा कोई मुख्य परीक्षा नहीं है यह केवल पात्रता परीक्षा है इसमें जितने भी अंक आपको टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें प्राप्त होंगे उन सभी अंकों को सार्वजनिक किया गया है और अंकों के आधार पर मुख्य परीक्षा में आपको शामिल किया जाएगा यह कोई मुख्य परीक्षा नहीं मानी जाएगी ।

इस परीक्षा में आपको जितने भी अंक प्राप्त हुए हैं वह पद विशेष में आयोजित होने वाली अगली मुख्य भर्ती में आप के अंकों के आधार पर आपको परीक्षा में शामिल किया जाएगा लगभग 1 पद पर 15 अभ्यर्थियों को शामिल किया जाएगा ।

आपको बता दें कि इस परीक्षा का रिजल्ट 1 साल तक वैलिड रहेगा यानी 1 साल तक इस रिजल्ट के आधार पर आप इसके अंडर में आने वाली हर भर्ती में शामिल हो सकते हैं उसके बाद आपको दोबारा परीक्षा देनी पड़ेगी ।

आपको बता दें की सीईटी परीक्षा में आप कितनी बार भी शामिल हो सकते हैं इसका इसको लेकर कोई वैधता या कोई बाध्यता नहीं रखी गई है ।

रोल नंबर लिस्ट जारी नहीं की गयी है केवल स्कोर
जारी हुआ है । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

आपका स्कोर ही आपका रिजल्ट है, अलग से
कटऑफ जारी नहीं होंगी

Concern Department से वेकन्सी प्राप्त होने
पर प्रत्येक केटेगरी के लिए अलग से मिनिमम
क्वालीफाई मार्क मुख्य परीक्षा के आवेदन के समय
निर्धारित किये जायेंगे

स्नातक स्तर की परीक्षाओ के लिए आवेदन जल्द ही आमंत्रित किए जा सकते हैं ।

अधिक पदों के लिए समान परीक्षा भी
आयोजित करवाई जा सकती है जो की RSSB बोर्ड द्वारा निर्थारित की जाएगी { ये बनेगा मेरिट का
आधार} ।

CET Graduate Level – Important Links –

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

पोस्ट का नामCET Graduate Level
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
Cet के बाद भर्तीयहां पोस्ट में देखें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी ग्रुपयहां से जॉइन करें
CET Graduate Level

CET Graduate Level FAQs –

CET Graduate Level 2023 के बाद कौनसी भर्ती आएगी ?

सीईटी के बाद आने वाली भर्ती की जानकारी ऊपर पोस्ट में दी गई हैं ।

Cet के बाद क्या करें ?

सीईटी के बाद कईं बड़ी भर्ती होगी जिसकी तैयारी आज से ही शुरू कर सकते हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment