CET EXAM Guideline Hindi CET Admit Card 2023, स्नातक स्तर नियम बदलाव

CET EXAM Guideline Hindi CET Admit Card 2023
CET EXAM Guideline Hindi CET Admit Card 2023

RSMSSB CET Exam Guidelines 2023 –

CET EXAM Guideline Hindi CET Admit Card 2023 राजस्थान CET परीक्षा 2023 के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी गई हैं यहां से चेक करें : RSMSSB cet admit card, rajasthan cet admit card 2022, rajasthan cet admit card rajasthan cet advertisement, राजस्थान cet आधिकारिक वेबसाइट, rajasthan cet adda247, राजस्थान cet अधिसूचना 2022 pdf in hindi, नमस्ते दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस वेबसाइट पर जैसा कि आप लोगों को पता होगा कि हमारी इस वेबसाइट पर आपको एजुकेशन से संबंधित किसी भी भर्ती प्रक्रिया की संपूर्ण जानकारी भर्ती शुरू होने से पहले से लेकर नियुक्ति के पश्चात तक संपूर्ण जानकारी आपसे साझा की जाती है ।

आज के इस आर्टिकल में आप लोगों के लिए सेट से संबंधित एक महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आए हैं जैसा कि आप सभी को पता होगा कि राजस्थान समान पात्रता परीक्षा ग्रैजुएट लेवल की परीक्षा 7 और 8 जनवरी 2023 को होने जा रही है ।

Cet Graduate Level Exam 2023 –

उससे पहले सरकार ने इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर परीक्षा हेतु दिशा निर्देश की गाइडलाइन जारी कर दी गई है जिसकी पीडीएफ अगर आपको डाउनलोड करनी है तो आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप जैसे टेलीग्राम चैनल व्हाट्सएप ग्रुप यूट्यूब चैनल पर जाकर डाउनलोड कर सकते हो और ज्वाइन कर सकते हो ।

Rajasthan CET Exam Guaidline Hindi, CET Exam Admit Card Download WhatsApp, CET Admit Card WhatsApp Se Kese Download Kre, Rajasthan समान पात्रता परीक्षा सेट की नई गाइडलाइन के तहत क्या-क्या करना होगा उसकी संपूर्ण जानकारी आपको इसी आर्टिकल में निकाली जा रही है ।

CET Exam w022-23 New Guideline –

जैसा की आप सभी को पता होगा कि 2022 में राजस्थान सरकार द्वारा एक नई व्यवस्था की गई है किसी भी भर्ती प्रक्रिया से पहले आपको (CET EXAM Guideline Hindi CET Admit Card 2023 ) समान पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण करना अनिवार्य होता है जैसा कि आप सभी को पता होगा कि राजस्थान सरकार द्वारा दो प्रकार की समान पात्रता परीक्षा आयोजित की जाती है पहले समान पात्रता परीक्षा ग्रैजुएट लेवल से नीचे वालों के लिए होती है ।

और दूसरी सेट का एग्जाम रिजल्ट लेवल और उसके ऊपर वालों के लिए होती है अगले महीने जनवरी 7 और जनवरी 8 को CET का एग्जाम होने वाला है जोकि ग्रैजुएट लेवल के लिए है यानी आने वाली आगे की नई भर्तियों के लिए यह एक समान पात्रता परीक्षा है जिसको उत्तीर्ण करना अनिवार्य है सच में उत्तीर्ण हुए अब एक ही आगे की भर्तियों में फॉर्म भर सकेंगे और नौकरी प्राप्त कर सकेंगे ।

Rajasthan CET Exam 2023 News Today –

Rajasthan CET Exam Admit Card Download Link, Rajasthan CET Official Website, CET Ke Admit Card WhatsApp Par Kese Download Kre, 8 जनवरी 2023 में होने वाली ग्रैजुएट लेवल की सेट की परीक्षा के लिए राजस्थान सरकार द्वारा एक नई गाइडलाइन दिशानिर्देशों को जारी किया गया है जिसको आप को अच्छी तरह से पढ़ कर और उसका पालन करना अनिवार्य होगा तब यह परीक्षा में बैठ सकेंगे इसकी संपूर्ण गाइडलाइन आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप दी गई है ।

Rajasthan CET Exam New Guideline Pdf Download –

राजस्थान cet आधिकारिक वेबसाइट, CET EXAM Guideline Hindi CET Admit Card 2023 rajasthan cet adda247, राजस्थान cet अधिसूचना 2022 pdf in hindi, rajasthan cet admit card 2022 download, rajasthan cet admit card download, rajasthan cet admit card 2023, राजस्थान सेट की पात्रता परीक्षा हेतु गाइडलाइन की बात करें तो आप सभी को पता होगा कि परीक्षा शुरू होने से 1 घंटे पूर्व सेंटर में प्रवेश दिया जाएगा उससे पहले आप की गहन जांच की जाएगी ।

आपके पास किसी भी प्रकार की कोई भी संदिग्ध वस्तु या किसी भी प्रकार के फालतू का कोई भी instrument परीक्षा भवन के अंदर ले जाने की अनुमति नहीं होगी ।

• परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को अपने साथ एक मूल पहचान पत्र जैसे पैन कार्ड या आधार कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस या राशन कार्ड या वोटर पहचान पत्र के अलावा

• कोई भी आप मूल पहचान पत्र साथ में ले जाना होगा और उसके साथ में

• आपको एडमिट कार्ड जो की साइड से डाउनलोड होता है उसकी एक फोटो को भी साथ में ले जानी होगी और

• उसके साथ आपको एक पासपोर्ट साइज का रंगीन फोटो ले जाना अनिवार्य होगा तभी आपको परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा ।

राजस्थान सरकार द्वारा सेट की नई गाइडलाइन के अनुसार आपको मास्क लगाकर आना अनिवार्य होगा बिना मास के आपको किसी भी स्थिति में प्रवेश नहीं दिया जाएगा क्योंकि हाल ही में वैश्विक स्तर पर फिर से कोरोनावायरस का संकट दौड़ पड़ा है उसके अनुसार आपको करना की गाइडलाइन का पालन करना भी अनिवार्य होगा ।

Exam NameCET Graduate Level
Board NameRSMSSB Rajasthan
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से ज्वाइन करें
CET Admit Card व्हाट्सएप से डाउनलोड करेंयहां से डाउनलोड करें
CET नई परीक्षा तिथियहां से देखें
CET Telegram Groupयहां से जॉइन करें
CET Official WebsiteSsb.rajasthan.gov.in
CET EXAM Guideline Hindi CET Admit Card 2023
Rajasthan CET Exam यह अभ्यर्थी नहीं दे सकेंगे परीक्षा – CET EXAM Guideline Hindi CET Admit Card 2023

इसके अलावा सेट का एग्जाम देने आने वाले अभ्यर्थियों को उचित ड्रेस कोर्ट में आना अनिवार्य होगा ड्रेस कोड की संपूर्ण जानकारी आपको प्रवेश पत्र के नीचे साफ-साफ अक्षरों में लिखी मिलेगी उसके अनुसार आपको टीशर्ट और लॉवर में आना अनिवार्य होगा अन्यथा आपको परीक्षा नहीं देने दिया जाएगा ।

CET EXAM Guideline Hindi CET Admit Card 2023
CET EXAM Guideline Hindi CET Admit Card 2023

इसके अलावा आपको सेट की परीक्षा में काले या नीले रंग का बोल पहन ले कर जाना अनिवार्य होगा इसके अलावा आप किसी भी प्रकार का व्हाइटनर पेंसिल, प्रकार, इंस्ट्रूमेंट या घड़ी केलकुलेटर या किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने की अनुमति नहीं होगी अगर यह आपके साथ हैं परीक्षा भवन में बैठने नहीं दिया जाएगा ।

अगरसके अलावा जो भी गाइडलाइंस है वह आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर पीडीएफ में मिल जाएगी या हमारे सोशल मीडिया ग्रुप पर मिल जाएगी वहां से डाउनलोड करके जरुर पढ़ लेना और हम आशा करते हैं कि आपकी परीक्षा अच्छी जाए धन्यवाद ।

CET EXAM Guideline Hindi CET Admit Card 2023 में इन अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा –

आगामी वर्ष 2023 में 7 और 8 जनवरी को आयोजित होने वाली CET EXAM Guideline Hindi CET Admit Card 2023 राजस्थान सेट परीक्षा स्नातक स्तर वाली सेट परीक्षा आयोजित होगी जिसमें जो भी अभ्यर्थी जिनके ग्रेजुएट पूरी हो चुकी है वह इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं ।

और वही अभ्यर्थी परीक्षा दे सकते हैं इनके अलावा आपको बता दें कि जिस व्यक्ति के पास प्रवेश पत्र नहीं होगा या कोई भी पहचान पत्र आईडी प्रूफ नहीं होगा और उसके अलावा अगर आप परीक्षा केंद्र पर 1 घंटे पूर्व नहीं पहुंचते हैं तो आपको किसी भी स्थिति में परीक्षा भवन में प्रवेश नहीं दिया जाएगा इसलिए आप समय का विशेष ध्यान रखते हुए समय से डेढ़ घंटे पूर्व परीक्षा केंद्र पर जरूर पहुंचे ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment