BSTC College Allotment Result 2023 Raj, BSTC काउन्सलिंग रिजल्ट जारी यहां से देखें रिजल्ट

BSTC College Allotment Result 2023 Raj
BSTC College Allotment Result 2023 Raj

BSTC College Allotment Result 2023 Raj –

BSTC College Allotment Result 2023 Raj राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट को लेकर लाखों उम्मीदवारों की निगाहें एक जगह टिकी हुई है जैसा कि आप जानते हैं कि राजस्थान में सरकार ने बदलाव हुआ है और सरकार में बदलाव के साथ ही नई भर्ती और राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा के रिजल्ट को लेकर जो इंतजार कर रहे हैं उनके लिए सबसे बड़ी खबर है आपको बता दे की राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 का आयोजन हाल ही में करवाया गया ।

परीक्षा के दिन आवेदन के बाद सभी उम्मीद परीक्षा के परिणाम को लेकर इंतजार कर रहे थे परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया और उसके बाद राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू की गई जिसका आयोजन 17 अक्टूबर 2023 तक करवाए गए लेकिन 2 महीने पश्चात अभी तक बीएसटीसी काउंसलिंग प्रक्रिया का परिणाम घोषित नहीं किया गया इसको लेकर उम्मीदवारों में काफी रोष है आपको बता दे कि इस परीक्षा का परिणाम अब आज या कल में घोषित कर दिया जाएगा इसको लेकर लाख उम्मीदवार जो इंतजार कर रहे हैं उनका इंतजार आज या कल में समाप्त हो जाएगा ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
BSTC College Allotment Result 2023 Raj

BSTC College Allotment Result 2023 Raj Kab Aayega –

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट कब जारी होगा और कितने अंक वाले उम्मीदवारों को कॉलेज मिलेगा इसको लेकर लाखों उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं आपको बता दें कि राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग प्रक्रिया का परिणाम इसी सप्ताह जारी कर दिया जाएगा यानी आज या कल में परिणाम कभी भी जारी किया जा सकता है राजस्थान में नई सरकार बन चुकी है और राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को बनाया गया है नए मुख्यमंत्री बनने के पश्चात सभी यही आस लगाए हुए बैठे हैं कि राजस्थान में नई भर्ती आयोजित करवाई जाएगी ।

और जल्द से जल्द पुरानी परीक्षाओं का परिणाम भी घोषित किया जाएगा आपको बता दे की राजस्थान में इसको लेकर काफी खुश है आपको बता दें कि सभी चाहते हैं कि राजस्थान में नए मुख्यमंत्री बनना चाहिए जो की बन चुके हैं अब नए मुख्यमंत्री बनने के बाद सभी पुरानी परीक्षाओं के परिणाम और नई भर्ती परीक्षाओं की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं की नई भर्ती परीक्षाएं कौन सी होगी आपको बता दे की राजस्थान में अब जल्द से जल्द नई भर्ती परीक्षाओं की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी इसके साथ ही राजस्थान में बीएसटीसी परीक्षा काउंसलिंग प्रक्रिया 2023 का परिणाम आज या कल में कभी भी जारी किया जा सकता है ।

BSTC College Allotment Result 2023 Raj कितने अंक वाले को कॉलेज मिलेगा –

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग प्रक्रिया 2023 में कितने अंक लाने वाले उम्मीदवारों को कॉलेज प्राप्त हो सकता है इसको लेकर भी सभी उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं आपको पता है कि इस बार राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग प्रक्रिया की कट ऑफ काफी कम रहेगी राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग प्रक्रिया में इस बार कम अंक लाने वाले उम्मीदवारों को भी कॉलेज मिल सकता है आपको बता दे की राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा का हाल ही में आयोजन करवाया गया और 17 अक्टूबर लास्ट डेट तक काउंसलिंग प्रक्रिया चली थी जैसा कि आप जानते हैं कि राजस्थान में बीएसटीसी परीक्षा 600 अंकों की होती है ।

600 में से कितने अंक लाने वाले उम्मीदवारों को कॉलेज प्राप्त हो जाएगा इसको लेकर उम्मीदवार असमंजस में है लेकिन आपको बता दे कि आपको डरने की कोई आवश्यकता नहीं है पहली लिस्ट में जिन उम्मीदवारों के 300 से अधिक अंक आ रहे हैं उनका सिलेक्शन हो जाएगा और उसके बाद दूसरी और तीसरी लिस्ट जारी की जाएगी जिसके अनुसार 250 से अधिक अंक लाने वाले उम्मीदवारों को कॉलेज मिलने की पूरी संभावना जताई जा रही है आपको बताने की राजस्थान में बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट आज या कल में कभी भी जारी किया जा सकता है रिजल्ट देखने की पूरी प्रक्रिया नीचे दी गई है ।

How To Check BSTC College Allotment Result 2023 Raj –

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट 2023 कैसे चेक करें इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे उपलब्ध करवाई गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से रिजल्ट चेक कर सकते हैं –

√ राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग प्रक्रिया 2023 का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा 2023 की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक नीचे टेबल में दिया गया है ।

√ ऑफिशल वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर जाने के बाद आपके सामने एक नया पेज देखने को मिलेगा जहां पर आपको राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा 2023 लिखा हुआ मिलेगा उस पर क्लिक करना है ।

√ उस पर क्लिक करते ही आपके सामने राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2023 की पूरी जानकारी आ जाएगी जहां से आप रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक कर सकते हैं ।

√ रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करने के बाद आपसे कुछ जानकारी मांगी जाएगी वह जानकारी आपको वहां पर भर देनी है और आपका परिणाम आपके सामने आ जाएगा ।

√ जिस दिन बीएसटीसी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट जारी होगा उसे दिन आपके मोबाइल पर मैसेज भी आ जाएगा आपको कॉलेज प्राप्त हुई है या नहीं हुई है ।

BSTC College Allotment Result 2023 Raj – Important Links –
पोस्ट का नामBSTC College Allotment Result 2023 Raj
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य रिजल्टयहां से देखें
BSTC College Allotment Result 2023 Raj

Sharing Is Caring:

Leave a Comment