Assistant Professor New Vacancy 2023, असिस्टेंट प्रोफेसर नई भर्ती की घोषणा करें आवेदन

Assistant Professor New Vacancy 2023
Assistant Professor New Vacancy 2023

Assistant Professor New Vacancy 2023 –

Assistant Professor New Vacancy 2023 दोस्तों बेरोजगार और कंपनी के युवा जो सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए खुशखबरी हमारी वेबसाइट पर लेकर आए हैं आज की वेबसाइट में आपको असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकाली गई 1169 पदों की भर्ती की संपूर्ण जानकारी दी जाएगी ।

दोस्तों लोक सेवा आयोग के द्वारा निकाली गई इस विज्ञप्ति में 1169 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया जिसका ऑनलाइन माध्यम से आप घर बैठे आवेदन कर सकते हो आज के इस आर्टिकल में आप लोगों को बताया जाएगा कि असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकाली गई इस भर्ती की आवेदन तिथि क्या है अंतिम तिथि क्या रहेगी आप लोग ऑनलाइन आवेदन घर बैठे कैसे कर सकते हैं इसमें शैक्षणिक योग्यता आयु सीमा और आवेदनशील कितना लगेगा इन सब की विस्तार से जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक पढ़े ।

Assistant Professor New Vacancy 2023 Notification –

दोस्तों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट पर जैसा कि आप सभी को पता है हमारी वेबसाइट पर समय-समय पर राज्य और केंद्र सरकार की छोटी-बड़ी समस्त भारतीयों की जानकारी सबसे पहले आप लोगों तक पहुंचाई जाती है किसी भी छोटी-बड़ी भारती या केंद्र और राज्य सरकार की कैसी भी योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Assistant Professor New Vacancy 2023

और उनके पीडीएफ आदेश प्राप्त करने के लिए आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप जैसी यूट्यूब चैनल टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप चैनल को तुरंत ज्वाइन करके रखें जिसका डायरेक्ट लिंक दे रखा है आप लोगों को आज किस आर्टिकल में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकाली गई लोक सेवा आयोग की भर्ती जिसमें 1169 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं उन सब की जानकारी नीचे विस्तार से दी गई है ।

आयु सीमा Assistant Professor New Vacancy 2023 –

चलिए दोस्तों सबसे पहले बात करते हैं मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा निकाली गई असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती में आवेदन करने हेतु आवेदन करता की आयु सीमा क्या होनी चाहिए तो आप लोगों को बता देंगे इसमें आवेदन करता है कि न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है जबकि अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है आप लोगों को बता दें कि आरक्षण के नियम अनुसार ऊपरी आयु सीमा में योगी अभिरुचियों को तीन से 5 वर्ष की छूट रहेगी ।

शैक्षणिक योग्यता –

आयु सीमा के बाद असिस्टेंट प्रोफेसर बनने के लिए आवेदन करता की शैक्षणिक योग्यता क्या होनी चाहिए इस पर बता दें कि नोटिफिकेशन में बताया गया है कि असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए आप लोगों को कम से कम ग्रेजुएट पास होना अनिवार्य है उसके अलावा आप लोगों को कंप्यूटर का अच्छा नॉलेज होना चाहिए अन्य योग्यता के बारे में आप लोग इसके नोटिफिकेशन को एक बार ध्यान से जरूर पढ़ें ।

आवेदन तिथि –

चलिए दोस्तों इसके बाद बात करते हैं कि आप लोग इसका आवेदन ऑनलाइन माध्यम से घर बैठ कर सकते हैं लेकिन आवेदन शुरू कब होगा और इसकी अंतिम तिथि क्या है तो आप लोगों को बता दें कि असिस्टेंट प्रोफेसर की निकाली गई मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की इस भर्ती में आवेदन 15 नवंबर 2023 से शुरू हो गए हैं और इसकी अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2023 रखी गई है निश्चित समय अंतराल में आप लोग इसमें ऑनलाइन आवेदन करके भाग ले सकते हैं ।

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में आवेदन कैसे करे –

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा निकल गई 1169 पदों की इस असिस्टेंट प्रोफेसर की बंपर भर्ती में आवेदन करता को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा आप लोग यह आवेदन ई-मित्र के द्वारा यह घर बैठे अपने मोबाइल या लैपटॉप से कर सकते हो जिसका पूरा तरीका स्टेप बाय स्टेप नीचे बताया जा रहा है…

√ सबसे पहले मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ऑफिशल वेबसाइट पर विकसित करना होगा तो उसकी डायरेक्ट लिंक आप लोगों को दे दी गई है ।

√ इसके होम पेज पर आपको रिक्रूटमेंट वाले ऑप्शन पर जाना होगा ।

√ यहां पर आपको असिस्टेंट प्रोफेसर वैकेंसी 2023 लिखा दिखाई देगा उसे पर क्लिक करना होगा ।

√ क्लिक करते ही आपके सामने नोटिफिकेशन डाउनलोड होकर आ जाएगा इसमें दी गई नियम शर्ते और पात्रता को एक बार ध्यान पूर्वक पढ़ना होगा ।

√ नोटिफिकेशन का अध्ययन करने के प्रसाद आप लोगों को अप्लाई ऑनलाइन वाले ऑप्शन पर जाना होगा ।

√ यहां पर आपके लिए आवेदन फार्म खुल जाएगा जिसमें दी गई सभी जानकारी स्टेप बाय स्टेप भरनी होगी ।

√ इसके अगले क्षेत्र में आपसे मांगे गए सभी शैक्षणिक योग्यता के डाक्यूमेंट्स फोटो सिग्नेचर अपलोड करने होंगे ।

√ अंत में आवेदन शुल्क वाले क्षेत्र में जाकर ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करवाना होगा ।

√ इसके अंतिम भाग में आप लोगों को फाइनल सबमिट वाले बटन पर क्लिक करके भर-भर आवेदन पत्र डाउनलोड करके सुरक्षित रख लेना होगा ।

Assistant Professor New Vacancy 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामAssistant Professor New Vacancy 2023
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
Assistant Professor New Vacancy 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment