Army Agniveer Vacancy 2024, आर्मी अग्नि वीर भर्ती 25,000 पदों पर नोटिफिकेशन जारी देखें जानकारी

Army Agniveer Vacancy 2024
Army Agniveer Vacancy 2024

Army Agniveer Vacancy 2024 –

Army Agniveer Vacancy 2024 भारत के बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आप सभी बेरोजगारों को बता दे कि भारत में आर्मी में अग्नि वीर वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे की 25000 पदों पर इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी के लिए कौन-कौन उम्मीदवार पात्र माने जाएंगे और कौन-कौन इसमें आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने के लिए क्या योग्यता चाहिए इसकी पूरी जानकारी के साथ ही आर्मी अग्निवीर वैकेंसी 2024 में आवेदन कब से लिए जाएंगे इसकी पूरी जानकारी इस आर्टिकल में आपको दी जाएगी ।

आर्मी वैकेंसी का इंतजार कर रही युवा बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी आपको बता दे कि बेरोजगारों के लिए इस बार बाड़ी वैकेंसी की घोषणा कर दी गई है आपको बता दे की बंपर भर्ती किस बार आर्मी अग्नि वीर नाम से जारी की गई है जिसकी अधिसूचना आज यानी 20 जनवरी 2024 को जारी कर दी गई है इसके माध्यम से सभी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन भर सकेंगे और इसकी अन्य जानकारी के लिए आप ही आर्टिकल लास्ट तक देखें ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Army Agniveer Vacancy 2024

Army Agniveer Vacancy 2024 पदों की संख्या –

आर्मी में अग्नि वीर वैकेंसी 2024 का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है यानी जो अधिसूचना जारी की गई है इसके अनुसार इसमें पदों की संख्या क्या रखी गई है इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में पदों की संख्या 25000 रखी गई है यानी 25000 पदों पर युवा बेरोजगार इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकेंगे इसकी अन्य जानकारी के लिए यह आर्टिकल लास्ट तक पढ़े ।

आदमी अग्निवीर वैकेंसी में विभिन्न अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी किया गया है आपको बता दे कि इसमें कौन-कौन से पद रखे गए हैं इसकी जानकारी के लिए आपको बता दे कि इस वैकेंसी में जीडी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्नि वीर क्लर्क, अग्नि वीर स्टोर कीपर, अग्नि वीर ट्रेड्समैन आदि पदों पर वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है ।

Army Agniveer Vacancy 2024 योग्यता –

आर्मी अग्निवीर वैकेंसी 2024 में आवेदन करने के लिए योग्यता क्या रखी गई है इसको लेकर आपको बचाने की वैकेंसी में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बताने की अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता रखी गई है इसमें आठवीं पास दसवीं पास और 12वीं पास सभी प्रकार के युवा उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे पद के अनुसार अलग-अलग योग्यता है जो आप नोटिफिकेशन में देख सकते हैं ।

Army Agniveer Vacancy 2024 महत्वपूर्ण तिथियां –

आर्मी अग्निवीर वैकेंसी 2024 का जो नोटिफिकेशन जारी हुआ है इस नोटिफिकेशन के अनुसार इसमें आवेदन करने की तिथि और अन्य महत्वपूर्ण तिथि को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन 20 जनवरी 2024 को जारी कर दिया गया है इस वैकेंसी में ऑनलाइन आवेदन 8 फरवरी से शुरू कर दिए जाएंगे और 21 मार्च 2024 तक इस वैकेंसी के लिए रात्रि 12:00 बजे तक आप ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है ।

Army Agniveer Vacancy 2024 अन्य जानकारी –

आर्मी अग्निवीर वैकेंसी 2024 में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क कितना लगेगा इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में ऑनलाइन आवेदन किया जा सकते हैं ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा यानी इस वैकेंसी में आप बिल्कुल मुफ्त में आवेदन कर सकते हैं ।

इस वैकेंसी में चयन प्रक्रिया क्या रहेगी इसको लेकर आपको बता दे कि अगर आप इसमें चयनित होना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको लिखित परीक्षा पास करनी पड़ेगी लिखित परीक्षा पास होने के बाद आपका फिजिकल टेस्ट लिया जाएगा फिजिकल टेस्ट होने के बाद विभिन्न अलग-अलग पदों के लिए टाइपिंग टेस्ट भी लिया जाएगा ।

Army Agniveer Vacancy 2024 आवेदन प्रक्रिया –

आर्मी अग्नि वीर वैकेंसी 2024 में आवेदन करने के लिए आवेदन प्रक्रिया क्या रहेगी इसको लेकर आपको बता दे कि आपको नीचे टेबल में एक डायरेक्ट लिंक दिया गया है उसे लिंक पर क्लिक करने के बाद आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे यानी आधिकारिक वेबसाइट पर आपको जाना है वहां पर रिक्रूटमेंट 2024 आर्मी अग्नि वीर वैकेंसी 2024 का लिंक मिलेगा उसे पर आपको क्लिक करना है ।

उसे पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक बना है सभी जानकारी भरने के बाद आपको फॉर्म को फाइनल सबमिट करना है ऑनलाइन शुल्क आपको जमा नहीं करवाना है बिल्कुल मुफ्त में आप आवेदन कर सकते हैं इसके बाद फार्म का प्रिंट आउट अपने मोबाइल में सेव कर लेना है ।

Army Agniveer Vacancy 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामArmy Agniveer Vacancy 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
Army Agniveer Vacancy 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment