Aise Banate Hain RAS Topper Book Pdf, RAS New Vacancy 2022

Aise Banate Hain RAS Topper Book Pdf
Aise Banate Hain RAS Topper Book Pdf

ऐसे बनते हैं RAS टॉपर पुस्तक की पीडीएफ डाउनलोड ऐसे करें –

Aise Banate Hain RAS Topper Book Pdf नमस्ते दोस्तों स्वागत है आपका हमारी इस वेबसाइट और हमारे इस आर्टिकल में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं राजस्थान की मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा द्वारा विमोचन की गई नई पुस्तक “ऐसे बनते है आईएएस टॉपर” की संपूर्ण जानकारी और आप किस प्रकार इस पुस्तक को घर बैठे पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं ।

इसकी पूरी जानकारी आपको इसी आर्टिकल में नीचे दी गई है आप लोगों को पूरी बारीकी से बताया जाएगा कि इस पुस्तक में ऐसा क्या है किस-किस ने Aise Banate Hain RAS Topper Book Pdf का विमोचन किया है यह पुस्तक किसके द्वारा लिखी गई है और इस पुस्तक का संपादन किसने किया है और आखिरकार इस पुस्तक में ऐसी क्या ट्रिक है जिससे आप लोग RAS और IAS की टॉप रैंक प्राप्त कर सकते हैं ।

पोस्ट का विषयऐसे बनते हैं RAS टॉपर Book
शिक्षा विभाग व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जुड़ें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जुड़ें
RAS नई भर्ती 2022 आवदेनयहां से देखें
Aise Banate Hain RAS Topper Book Pdf

ऐसे बनते हैं आर ए एस टॉपर” इस पुस्तक में ऐसा क्या है? –

नमस्ते दोस्तों आज हम आपके लिए लेकर आए हैं आप लोगों के काफी कमेंट के बाद एक विशेष पुस्तक जो कि मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा द्वारा कल ही रूम उचित की गई थी जिसका नाम है – “ऐसे बनते हैं आर ए एस टॉपर (Aise Banate Hain RAS Topper Book Pdf)

Aise Banate Hain RAS Topper Book Pdf
Aise Banate Hain RAS Topper Book Pdf

जैसा की आप लोगों को पता होगा कि यह पुस्तक मुख्य तौर पर प्रशासनिक सेवाओं पर काम कर रहे अभ्यर्थियों और प्रशासनिक सेवाओं की तैयारी करने वाले आवेदकों के लिए हैं! यह पुस्तक SIFP विभाग के अतिरिक्त निदेशक का काम करने वाले श्री डॉ. भागचंद बघेल द्वारा लिखी गई है ।

इस पुस्तक का संपादन 2022 और 2019 में आईएएस परीक्षा टॉपर करने वाले क्रमशः श्रीमती मुक्ता राव और श्रीमान भूपेंद्र सिंह द्वारा संपादित की गई है । Aise Banate Hain RAS Topper Book Pdf

क्या है इस पुस्तक में ऐसा खास कि लोग खरीद रहै है? –

साथी लोगों और अभियुक्तों के मन में यह सवाल उठेगा कि आखिर ऐसा क्या खास है इस पुस्तक में जो कि लोग इतने धड़ल्ले से इस पुस्तक को खरीद रहे हैं और इस पुस्तक की काफी डिमांड कर रहे हैं!
तो साथियों आज के इस आर्टिकल में हम आपको मुख्य तौर पर इस पुस्तक में क्या-क्या है उसके बारे में चर्चा करेंगे और बताएंगे ।

सबसे पहले आप लोगों को बता दें कि इस पुस्तक में इस बात का विशेष ध्यान रखा गया है कि आज से आज तक जितने भी r.a.s. या आईएएस टॉपर्स बने हैं उन लोगों की क्या दिनचर्या थी, उन्होंने किस तरह से पढ़ाई की थी, उन्होंने किस तरह से नोट्स बनाये थे ,उन्होंने किस प्रकार की पुस्तकें पढ़ी थी, उन्होंने कितने घंटे पढ़ाई की थी, उन्होंने क्या घर बार छोड़कर पढ़ाई की थी,

या उन्होंने इंटरव्यू के लिए क्या तैयारी की थी- इस प्रकार की सभी तरह की जानकारियां इस पुस्तक में भरी पड़ी है जिसमें खुद आ रहे स्टॉपर्स ने अपनी जीवनी बताइए अपने पढ़ने की दिनचर्या से लेकर आ रहे हैं टॉप करने तक की पूरी प्रक्रिया इस पुस्तक में बताई गई है ।

RAS Topper की Books देखें – Aise Banate Hain RAS Topper Book Pdf

आप लोगों की जानकारी के लिए बता देता हूं कि इस पुस्तक में आर एस प्री परीक्षा से लेकर r.a.s. मेंस परीक्षा में आने वाले प्रश्नों को किस प्रकार हल किया जाता है और इंटरव्यू की तैयारी कैसे की जाती है इंटरव्यू में क्या क्या क्वेश्चन पूछे जाते हैं उन सब की जानकारी आपको इस पुस्तक में मिलेगी ।

आप इस पुस्तक को किसी बुक स्टोर से खरीद सकते हैं या फिर ऑनलाइन घर बैठे भी आप इस पुस्तक की पीडीएफ जो हैं खरीद सकते हैं जिसकी लिंक आपको नीचे डिस्क्रिप्शन में दे रखी है और इसी आर्टिकल में दे रखी है ।

कैसे मिलेगी इस पुस्तक (Aise Bane RAS Toppers) की PDF –

अगर आपको घर बैठे फ्री में इस बुक की पीडीएफ चाहिए तो आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप से जुड़ सकते हैं जिसकी लिंक नीचे दे रखी है जैसे कि आप हमारे टेलीग्राम चैनल फेसबुक चैनल व्हाट्सएप ग्रुप और इंस्टाग्राम के साथ-साथ आप यूट्यूब चैनल में भी जुड़ सकते हैं और इसकी पीडीएफ प्राप्त कर सकते हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment