agniveer army bharti 2022: agniveer army bharti kya hain official link

agniveer army bharti 2022 , agniveer army rally kab hogi , agniveer army online registration ,agniveer army age limit , agniveer army kya hai , agniveer army bharti , agniveer army meaning , agniveer army pdf , agniveer army official Website , agniveer army in hindi , agniveer army bharti 2022 date , agniveer army bharti apply online

अग्निवीर भर्ती 2022 – agniveer army bharti 2022 :भारतीय वायु सेना 24 जून 2022 से अग्निपथ योजना के माध्यम से आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित कर रही है। जो उम्मीदवार अग्निपथ नौकरियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे agnipathvayu.cdac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया कल से शुरू होगी और 5 जुलाई 2022 को समाप्त होगी। Rajasthan 12th पास के लिए भर्ती

चयन प्रक्रिया में प्रथम चरण और द्वितीय चरण की परीक्षा शामिल होगी। चरण 1 परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार चरण 2 परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के नाम जो पीएफटी के लिए ऑनलाइन परीक्षा के लिए पात्र हैं, उनके नाम के बाद मेडिकल टेस्ट होना चाहिए।

अग्निवीर भर्ती 2022 Airforce recruitment

agniveer army bharti 2022
agniveer army bharti 2022

अग्निविर /अग्निपथ योजना भर्ती 2022 के लिए महत्वपूर्ण जानकारी –

इस भर्ती में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा के लिए आवेदन करते समय 250 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड या ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से किया जाएगा।

Agnipath Yojana Scheme कैसे काम करेगी –

सेना में अग्निवीरों को भर्ती करने की योजना के बारे में बताते हुए लेफ्टिनेंट जनरल पांसी बोनाबा ने कहा कि इस साल दिसंबर के पहले सप्ताह तक 25,000 अग्निवीरों के पहले बैच को सेना में भर्ती किया जाएगा। फिर फरवरी 2023 तक दूसरे बैच के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देकर यह 40 हजार का आंकड़ा पूरा कर लिया जाएगा।

अग्निपथ योजना का हुआ था विरोध –

इस अवसर पर अग्निपथ योजना को लेकर उठे सवालों पर रक्षा विभाग के प्रवेश मंत्री लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने सेना पक्ष का परिचय दिया. उन्होंने कहा कि लोग पूछते हैं कि 4 साल बाद अग्निवीरों का क्या होगा, लेकिन हर साल 17,600 लोग सेवा पूरी करने से पहले सेना से सेवानिवृत्त हो जाते हैं, कोई नहीं पूछता कि वे अब क्या करेंगे?

Agniveer /Aganipath Scheme bharti के लिए आवेदन कैसे करें –

इस भर्ती मे आवेदन करने के लिए आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना हैं और वहां से आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं । इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट की लिंक यहां दी जा रही हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment