39000 पदों पर बड़ी भर्ती – India Post Recruitment 2022 Big Vacancy-

नमस्कार दोस्तों भारतीय डाक विभाग ने यहां पर ग्रामीण डाक सेवक सहित 39000 पदों पर बड़ी भर्ती की घोषणा की है जिसमें आपको 10वीं पास के लिए आवेदन मांगे जाएंगे अब इस भर्ती की प्रक्रिया क्या रहेगी इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिलेगी आर्टिकल लास्ट तक पढ़े हैं कहां से आपको आवेदन करना है और कौन से स्टूडेंट्स में आवेदन कर सकते हैं इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जाएगी आप आवेदन करने के लिए भारतीय डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट Indiapostgdsonline.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं ।

India Post Recruitment 2022 आवेदन कहां और कैसे करें –

आपको india post 39000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के लिए आपको यहां India Post की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा । Official website यहां देखें – Indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर आप आवेदन कर सकते हैं ।

India Post Recruitment 2022 के लिए आवेदन कौन कर सकता हैं –

भारतीय डाक विभाग में भर्ती के लिए आवेदन के लिए जो भी 10वीं पास हैं वो सभी आवेदन कर सकते हैं ।

भारतीय डाक विभाग भर्ती 2022 – Selection Process –

इस भर्ती में जो भी अभ्यर्थी 10वीं पास हैं वो आवेदन कर सकते हैं लेकिन यहां एक अच्छी खुशखबरी यह हैं की आपको इस भर्ती में किसी प्रकार की परीक्षा नहीं देनी होगी सिर्फ़ आपके 10वीं के प्रतिशत के आधार पर ही नौकरी दी जाएगी यह भर्ती पूरे भारत के लिए हैं । इसमें ग्रामीण डाक विभाग सहित 39000 पदों पर की जाएगी भर्ती ।

किन रिक्त पदों के लिए होगी यह भर्ती जानें –

भारतीय डाक विभाग द्वारा जारी भर्ती की घोषणा में आपको यहां पर ग्रामीण डाक विभाग सहित भारतीय डाक मे ब्रांच पोस्ट मास्टर (BPM) और असिस्टेंट पोस्ट मास्टर (ABPM) के पदों पर होगी भर्ती ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment