2nd Grade Teacher Bharti 2024, 2nd ग्रेड नई भर्ती 1768 पदों पर करें आवेदन आज ही

2nd Grade Teacher Bharti 2024
2nd Grade Teacher Bharti 2024

2nd Grade Teacher Bharti 2024 –

2nd Grade Teacher Bharti 2024 शिक्षा विभाग में नई वैकेंसी का इंतजार करें लाखों युवा उम्मीदवारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आपको बता दे की सेकंड ग्रेड की नई भर्ती को लेकर घोषणा कर दी गई है जिसमें 1768 के गए हैं जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से दी जाएगी आपको बता दे किस आर्टिकल में आपको सेकंड के शिक्षक भर्ती की पूरी घोषणा की जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी ।

इसके साथ ही आपको बता दे की सेकंड के शिक्षक भर्ती को लेकर जो युवा उम्मीदवार कितने काफी समय से इंतजार कर रहे हैं उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है की सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती की घोषणा कर दी गई है इस भर्ती में पदों की संख्या भी अच्छी खासी रखी गई है आपको बता दे की सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती को लेकर पिछले काफी समय से जो युवा उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी सामने आई है इस वैकेंसी की घोषणा कर दी गई है जिसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से इसी आर्टिकल में नीचे उपलब्ध करवाई गई हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
2nd Grade Teacher Bharti 2024

2nd Grade Teacher Bharti 2024 Notification –

सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती की नई घोषणा का नोटिफिकेशन हाल ही में 12 फरवरी 2024 को जारी किया गया है अगर इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करना है तो आपको इसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है वहां से आप आसानी से इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके उसकी पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं उसके बाद ही इस वैकेंसी में आप आवेदन करें पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन की जानकारी को ध्यान से पढ़ें पूरी जानकारी पढ़ने के बाद ही आपको आवेदन करना होगा ।

2nd Grade Teacher Bharti 2024 महत्वपूर्ण तिथियां –

शिक्षा विभाग में सेकंड ग्रेड नई शिक्षक भर्ती को लेकर जो उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं उनके लिए सबसे बड़ी खबर है आपको बताने की सेकंड ग्रेड नई शिक्षा भारती की घोषणा कर दी गई है इसकी लिए ऑनलाइन आवेदन को लेकर बात करें तो आपको बता दे की 12 फरवरी को इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 14 फरवरी 2024 से शुरू कर दिए गए हैं आवेदन के अंतिम तिथि 15 मार्च 2024 रखी गई है 15 मार्च 2024 तक आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं ।

2nd Grade Teacher Bharti 2024 आयु सीमा –

सेकंड ग्रेड हिंदी भारती को लेकर जो नोटिफिकेशन जारी हुआ है इसमें आपको बता दे की आयु सीमा क्या रखी गई है आपको बता दे कम से कम आयु सीमा में 18 वर्ष 53 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के बीच कोई भी उम्मीदवार आवेदन कर सकता है ।

2nd Grade Teacher Bharti 2024 आवेदन शुल्क –

इस वैकेंसी में आयु सीमा और आवेदन शुल्कों को लेकर बात करें तो आपको बचा दे कि इस वैकेंसी में जनरल श्रेणी और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹600 आवेदन शुल्क रखा गया है और अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹300 आवेदन शुल्क रखा गया है इस आवेदन शुल्क के साथ आप किसी भी वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं ।

2nd Grade Teacher Bharti 2024 योग्यता –

सेकंड ग्रेड नई भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए योग्यता क्या रखी गई है इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है तो आप इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं इसके अलावा आपके पास ऑफिशल नोटिफिकेशन आप डाउनलोड करके उसमें दी गई जानकारी के अनुसार ही आवेदन करें ।

2nd Grade Teacher Bharti 2024 आवेदन प्रक्रिया –

सेकंड ग्रेड नई भर्ती 2024 में आवेदन कैसे करें इसकी पूरी प्रक्रिया आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप नीचे दी गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं –

√ आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया उसे पर क्लिक करना है और आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको 2024 सेकंड ग्रेड भर्ती का लिखा हुआ मिलेगा उसे पर क्लिक करना है ।

√ उसे पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा आवेदन फार्म में मांगे गई सभी जानकारी को भरना है ।

√ उसके बाद आपको अपना फोटो सिग्नेचर अपलोड करना है और सभी जानकारी अपलोड करने के बाद आपको फॉर्म को फाइनल सबमिट करना है ।

√ इसके बाद आपको आवेदन फार्म को डाउनलोड कर लेना है अपने मोबाइल में इसको से कर लेना है और उसके बाद आवेदन फार्म की फीस भी जमा करवा लेनी है ।

2nd Grade Teacher Bharti 2024 – Important Links –
पोस्ट का नाम2nd Grade Teacher Bharti 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
RPSC 1st, 2nd ग्रेड भर्ती की घोषणायहां से देखें
2nd Grade Teacher Bharti 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment