2nd Grade Paper Leaked News Today, क्या आया हाई कोर्ट का फैसला ?

2nd Grade Paper Leaked News Today
2nd Grade Paper Leaked News Today

RPSC 2nd Grade Exam 2022 News –

2nd Grade Paper Leaked News Today राजस्थान आरपीएससी पेपर लीक प्रकरण 2022 को लेकर सबसे बड़ी खबर दोस्तों आपको यहां पर पेपर लीक मामले में भर्ती रद्द को लेकर क्या क्या फैसला लिया गया है ।

उसकी डिटेल से जानकारी इस पोस्ट में दी जाएगी आपको बता दें कि 24 दिसंबर को पहली पारी का पेपर लीक होने के बाद जब निरस्त किया गया उसके बाद लगातार जांच में और बड़े बड़े खुलासे होते गए और पेपर 21 और 22 का पेपर भी लीक होने को लेकर सूचना मिली थी ।

2nd Grade Paper Leaked News Today –

सेकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा में पेपर लीक की जांच के बाद लगातार एसओजी की टीम अपना कार्य कर रही है और एक के बाद एक खुलासे सामने आ रहे हैं इसी के क्रम में कल के न्यूज़ पेपर में भी न्यूज़ छपी थी कि सिर्फ 24 दिसंबर का ही नहीं बल्कि की 21 और 22 दिसंबर के पेपर लीक हुए हैं ।

और इसकी जानकारी भी आपको नीचे जो इमेज दी गई है उसकी सहायता से आप देख सकते हैं उसके बाद बेरोजगारों ने आंदोलन छेड़ दिया है और लगातार मांग की जा रही है कि जल्दी से जल्दी सीबीआई जांच करवाई जाए अगर सीबीआई इन्वेस्टिगेशन होता है तो किसी भी हाल में कोई भी अपराधी हो वह छुपा नहीं रह सकता ।

Paper Leak के मुख्य आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर –

उधर पेपर ले करने वाले मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से काफी दूर है और माना जा रहा है कि वह विदेश भाग गए हैं लेकिन फिर भी गहलोत सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए एक अवैध कोचिंग को कल ध्वस्त कर दिया था और अब पेपर लीक के मुख्य आरोपियों के घर पर नोटिस जारी कर दिया गया है ।

आपको बता दें कि पुलिस द्वारा अवैध संपत्ति को लेकर नोटिस जारी किया गया है और उनको जांच के आदेश भी दिए गए हैं और लगातार जांच हो रही है और कई बड़े खुलासे भी हो रहे हैं अगर वास्तव में सीबीआई जांच होती है तो कोई भी मुख्य आरोपी हो छोटा या बड़ा सीबीआई की पकड़ से कभी नहीं भाग सकता है इस कारण सभी उम्मीदवार चाहते हैं कि चाहे अपनी परीक्षा असद ना हो लेकिन सीबीआई इन्वेस्टिगेशन जरूर होनी चाहिए ।

CBI जांच की हो रही मांग –

इधर सभी उम्मीदवार जिन्होंने परीक्षा दी है वह सभी मांग कर रहे हैं और साथ ही बेरोजगार महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव भी लगातार यह मांग कर रहे हैं कि किसी भी हाल में पेपर लीक की सीबीआई जांच होनी चाहिए सीबीआई जांच अगर नहीं होती है तो आरोपी किसी भी हाल में नहीं पकड़ा जाएगा ।

यह भी देखेंRPSC 1st ग्रेड रिजल्ट 2022 जारी यहां से देखें

पोस्ट का नाम2nd ग्रेड पेपर लीक
टोटल पोस्ट9762
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
2nd ग्रेड परीक्षा तिथि21 से 27 दिसम्बर
कौनसा पेपर हुआ रद्द24 दिसंबर पहली पारी का
2nd ग्रेड नई परीक्षा तिथि29 जनवरी
2nd Grade Paper Leaked News Today

शिक्षक भर्ती टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करें यहां से

क्योंकि राजस्थान में साल 2022 में लगभग 10 परीक्षाओं के पेपर लीक हो चुके हैं और उनमें से आठ परीक्षाएं रद्द हो चुकी है अब अगर यह परीक्षा भी रद्द होती है तो यह नवमी परीक्षा होगी जो रद्द हुई है इस कारण उम्मीदवार चाहते हैं की परीक्षा रद्द हो या ना हो लेकिन किसी भी हाल में सीबीआई जांच होनी ही चाहिए ।

2nd Grade Paper Leaked News Today
2nd Grade Paper Leaked News Today

2nd ग्रेड पूरी भर्ती रद्द होगी या नहीं क्या चाहती हैं सरकार –

सेकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा 2022 पूरी भर्ती रद्द होगी या नहीं और उम्मीदवार क्या चाहते हैं सरकार का क्या कहना है इस को लेकर भी बात करेंगे आपको बता दें कि सरकार अभी फिलहाल आगामी चुनाव वर्ष देखते हुए भर्ती को रद्द नहीं करवाना चाहेगी लेकिन हो सकता है ।

कि अगर उम्मीदवार बेरोजगार और बेरोजगार महासंघ अध्यक्ष सभी मिलकर लगातार सीबीआई जांच की मांग उठाई तो सीबीआई जांच हो सकती है और जो मुख्य आरोपी सरगना है वह पकड़ा जा सकता है लेकिन अगर उम्मीदवार आज भी यह आंदोलन को बंद कर देते हैं तो फिर किसी भी हाल में इसकी सीबीआई जांच नहीं होगी ।

हाई कोर्ट ने मामले में दखल देने से किया इंकार –

इधर सेकंड ग्रेड पेपर लीक मामले को लेकर हाईकोर्ट में जब मामला पहुंचा तो हाईकोर्ट में दखल देने से इनकार कर दिया है हाईकोर्ट का कहना है कि यह काम जेडीए का है जेडी ही यह काम संभाले हाईकोर्ट इसमें दखल नहीं देना चाहता है इसको लेकर भी अब अभ्यर्थियों में निराशा हो चुकी है ।

आपको बता दें कि बेरोजगार महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव पिछले कई दिनों से अलग-अलग जिलों में लगातार आंदोलन कर रहे हैं और आगामी सभी परीक्षाओं में पेपर लीक को रोकने के लिए रासुका कानून लाने की मांग की जा रही है और अगर जल्दी ही NSA रासुका कानून यानी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू नहीं हुआ तो आगामी सभी भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होंगे तो बेरोजगार नाराज होते रहेंगे और कोई भी भर्ती पूरी नहीं होगी ।

जो परीक्षा निरस्त हुई वह अब 29 जनवरी को –

जो सेकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा 24 दिसंबर को पेपर लीक की वजह से निरस्त की गई उसकी दोबारा परीक्षा 29, 30 जनवरी को हो सकती हैं अभी इसकी नई परीक्षा तिथि घोषित तो हो चुकी हैं लेकिन अभी यह बताया जा रहा हैं की 29 जनवरी को राजस्थान में एक उर्स का आयोजन होगा इस कारण परीक्षा 30 जनवरी तक होगी ।

Sharing Is Caring:

1 thought on “2nd Grade Paper Leaked News Today, क्या आया हाई कोर्ट का फैसला ?”

Leave a Comment