1st Grade Form Re-open Date, 2nd Grade Form Re-open Date 2022 1st Grade Form Re-open honge kya Big Update

1st Grade Form Re-open Date , Rpsc 1st Grade, 2nd Grade Form Re-open honge kya, 1st Grade Form Re-open kab honge, 2nd Grade Form Re-open kab honge, 1st Grade Form Re-open Date

1st Grade Form Re-open Date
1st Grade Form Re-open Date

RPSC 1st Grade Form Re-open News-

आप सभी को बता देते हैं कि यह फॉर्म लेक्चरर के लिए भरे जाते हैं तथा स्कूल लेक्चरर के लिए ऑनलाइन आवेदन में संशोधन शुरू हो गया है जिन विद्यार्थियों ने RPSC फर्स्ट ग्रेड टीचर भर्ती संस्कृत शिक्षा विभाग मैं आवेदन कर चुके हैं उन सभी विद्यार्थियों के लिए एक अच्छी खबर है क्योंकि आरपीएससी ने जिन विद्यार्थियों ने पहले फार्म भर दिया गया है उन सभी विद्यार्थियों को फर्स्ट ग्रेड टीचर भर्ती में 1st Grade Form Re-open Date का मौका दिया है ।

RPSC 2nd ग्रेड परीक्षा तिथि पर बड़ी खबर देखें

इसमें अगर विद्यार्थी ने फॉर्म भरRe-open ते समय किसी भी प्रकार की कोई त्रुटि की है तो या फिर हो गई है तो उसे आप सुधार सकते हैं। इसीलिए इस विभाग में आरपीएससी फर्स्ट ग्रेड टीचर भर्ती में संशोधन का लिंक जारी किया है।

फॉर्म में त्रुटि वाले करें संशोधन –

RPSC भर्ती में जिस अभ्यर्थी ने भी आरपीएससी फर्स्ट ग्रेड टीचर भर्ती में फॉर्म अप्लाई किया है उन सभी विद्यार्थियों के लिए यह एक और महत्वपूर्ण सूचना है कि यह संशोधन लिंक निश्चित समय अवधि के लिए हैं तो सर्वप्रथम जाकर अपना फॉर्म में कोई त्रुटि हो तो वह त्रुटि को सही कर ले । 1st Grade Form Re-open Date

इस फॉर्म करेक्शन की डेट 1 अक्टूबर 2022 तक रखी गई है तो सभी विद्यार्थी 1 अक्टूबर 2022 तक अपने फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं। इस डेट के बाद किसी भी प्रकार का 1st Grade Form Re-open Date फॉर्म में नहीं हो सकेगा। कोई भी अभ्यर्थी अंतिम तिथि का इंतजार ना करें जल्दी से जल्दी फॉर्म में करेक्शन करें
फर्स्ट ग्रेड टीचर फॉर्म मे सशोधन के आयोग ने सुविधा प्रदान की है ।

1st Grade Form Re-open Date

संशोधन में क्या क्या कर सकते हैं – 1st Grade Form Re-open Date

अभ्यर्थी अपना नाम, फोटो, पिता का नाम, जन्मतिथि, लिंग मे कोई 1st Grade Form Re-open Date नहीं कर सकते है आरपीएससी वन टाइम रजिस्ट्रेशन करते समय ये सभी लॉक हो चुकी है । आयोग द्वारा वन टाइम रजिस्ट्रेशन मे संशोधन की प्रक्रिया द्वारा ही इनमे संशोधन किया जा सकेगा ।

अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करते समय आवेदन मे जल्दबाजी मे कोई त्रुटि कर देता है । अगर किसी अभ्यर्थी के आवेदन फॉर्म मे किसी प्रकार की त्रुटि है और संशोधन करना वांछनीय है तो अभ्यर्थी 22 सितंबर 2022 से 01 अक्टूबर 2022 तक अपने आवेदन फॉर्म मे ऑनलाइन संशोधन कर सकते है । आयोग द्वारा तय की गई अंतिम तिथि के बाद संशोधन की सुविधा नहीं दी जाएगी । इसलिए अभ्यर्थी अंतिम तिथि का इंतजार किए बिना यथासमय संशोधन कर ले । संशोधन का शुल्क 500 रुपए निर्धारित है ।

RPSC School Lecturer Application Form Online Correction 2022 –

आयोग द्वारा प्राध्यापक (संस्कृत शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा, 2022 का आयोजन दिनांक 15.11.2022 से 17.11.2002 तक किया जाना है । उक्त परीक्षा हेतु दिनांक 22.09.2002 से 01.10.2022 तक अभ्यर्थी का नाम, फोटो, पिता के नाम, जन्म तिथि व लिंग के अतिरिक्त अन्य संशोधन ऑनलाईन करने का अवसर प्रदान किया जा रहा है। तो सभी विद्यार्थी यह फॉर्म भर सकते हैं।

संशोधन चाहने वाले अभ्यर्थी ई-मित्र / ऑनलाईन बैंकिंग के माध्यम से रू. 500/- का शुल्क जमा कराते हुए आयोग के ऑनलाईन पोर्टल Https://Rpsc.Rajasthan.Gov.In पर उपलब्ध Apply Online Link अथवा SSO Portal से Login कर Citizen Apps (G2C) में उपलब्ध Recruitment Portal का चयन कर संबंधित परीक्षा में ऑनलाईन संशोधन कर सकते हैं ।

इस परीक्षा में केवल ऑनलाइन के विकल्प को ही चिन्हित करें। क्योंकि इसमें ऑफलाइन 1st Grade Form Re-open Date आगे स्वीकार नहीं किए जाएंगे आपका संशोधन अस्वीकार किया जाएगा। या विकल्प सभी अभ्यार्थियों के हित में है।संशोधन परीक्षा हेतु जारी विज्ञापन में उल्लेखित पात्रता की शर्तों के अनुरूप ही मान्य होंगे। विज्ञापन की शर्तें पूर्वानुसार ही रहेंगी

How to Correction RPSC School Lecturer Form Correction 2022 –

जिन विद्यार्थियों ने राजस्थान स्कूल लेक्चरर फॉर्म 2022 में अप्लाई किया है सभी विद्यार्थी अगर अपने फोन में किसी प्रकार का करेक्शन करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए इस टेप को फॉलो कर कर अपने फोन में करेक्शन कर सकते हैं ।

राजस्थान फर्स्ट ग्रेड टीचर फॉर्म मे करेक्शन कैसे करें –

• अभ्यर्थी फॉर्म मे संशोधन के लिए सबसे पहले SSO ID को लॉगिन करना है जिसका लिंक नीचे दिया है

• एसएसओ आईडी लॉगिन होने के बाद अभ्यर्थी को Recruitment Portal पर क्लिक करना है

• यहाँ पर ऊपर मेनू मे My Recruitment लिंक पर क्लिक करना है

• अभ्यर्थी को यहाँ स्वयं के भरे हुए सभी आवेदन मिल जाएंगे

• यहाँ भी एक सब मेनू दिया है इसमे Edit Application लिंक पर क्लिक करना है

• अब आपके सामने आपका फर्स्ट ग्रेड का भरा हुआ फॉर्म शो होगा

• SCHOOL LECTURER (Sanskrit Education) EXAM 2022 के सामने दिए Edit Application पर क्लिक करना है

• Edit Application पर क्लिक करने आपका भरा हुआ फॉर्म ओपन होगा

इसमे एक नई विंडो शो होगी जिसमे आपको Post / Subject अपडेट के लिए पूछा जाएगा

• अगर आप भरे गए विषय को बदलना या अपडेट करना चाहते है Yes पर क्लिक कर दे

• फिर एक पॉपअप शो होगा यहाँ आपको जो विषय चुनना है उस विषय के लिए आवेदन करें

• अगर आप अपने विषय मे कोई बदलाव नहीं चाहते है No पर क्लिक कर दे और आगे बढ़े

• अब आपका भरा हुआ फॉर्म ओपन हो गया ।
इसमे आपको जहां संशोधन करना है वो अपडेट कर दे

• फॉर्म मे दी हुई सारी प्रोसेस हमने पिछली पोस्ट मे बता दी थी लिंक नीचे मिल जाएगा

• एक तरह से आपके सामने एक फ्रेश फॉर्म ओपन हो गया अब आगे की जानकारी के लिए नीचे विडिओ देख ले ।

Rpsc 1St , 2nd Grade Form Re-open News –

1st Grade Form Re-open Date

आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए फोरम रि ओपन करने के लिए 29 सितंबर को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी और उस सुनवाई में फैसला आएगा कि फार्म रिओपन किए जाएंगे या नहीं किए जाएंगे आपको बता दें कि अगर फार्म भी ओपन होते हैं तो ऊपर दी गई पूरी प्रक्रिया फार्म रि ओपन में काम आएगी और बीएड द्वितीय वर्ष के उम्मीदवार भी इस भर्ती में आवेदन कर पाएंगे और आपको बता दें कि आप ऊपर दी गई पूरी प्रक्रिया के माध्यम से एक बार अपना नया फार्म भी वापस भर सकते हैं इसको लेकर कल आपको फिर से अपडेट करवा दिया जाएगा फार्म जी ओपन करवाए जाएंगे या नहीं करवाए जाएंगे ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment