12th 10th rbse result 2022 , rbse 12th result news how to check download pdf

12th 10th rbse result 2022 👉नमस्कार राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम का इंतजार करें लाखों बच्चों के लिए बड़ी खुशखबरी आ रही है तो इसको लेकर यहां पर बात करेंगे दोस्तों राजस्थान बोर्ड 12वीं और 10वीं का परिणाम जारी करने के लिए आज दिनांक की पुष्टि की गई है और उन्होंने बताया कि रिजल्ट कब तक जारी होगा उसकी पूरी न्यूज़ आपको यहां पर दी जाएगी तो इस आर्टिकल को लास्ट तक देखे आपको यह जानकारी मिल सके कि राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं का परिणाम कब तक जारी हो जाएगा ।

यह भी जरूर देखें bstc 2022 form date BSTC 2022 के आवेदन शुरु देखें अभी

12th rbse result 2022,rbse 12th result 2022 in हिंदी,12th rbse result 2022,rajasthan board ajmer,rbse 12th result 2022 declared,date,12th arts result 2022,rajasthan date,rbse 10th result 2022,rbse 12th result 2022,rajasthan board ajmer kab,aayega,rajasthan board 12th arts,result 2022 date,12th result 2022, 12th 10th rbse result 2022

Rajasthan Board RBSE Result 10th 12th Class- 12th 10th rbse result 2022

या फिर आपको बता दें कि राजस्थान बोर्ड के अधिकारियों से बातचीत में यह सामने आया है कि राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन का कार्य लगभग पूरा हो चुका है और पहले बोर्ड द्वारा क्लास 12वीं का परिणाम जारी किया जाएगा ।

और उसके बाद दसवीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा उसकी पूरी जानकारी आपको 12वीं का परिणाम कब आएगा दसवीं का परिणाम कब आएगा उसकी पूरी जानकारी आपको आज के इस लेख में मिलेगी लेख को अंत जरूर देखें और ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ।

जब बोर्ड के अधिकारियों से बातचीत हुई तो उसमें सामने आया कि उन्होंने बताया कि पहले दसवीं और बारहवीं दोनों क्लास की बोर्ड की जो को क्या है उनका मूल्यांकन कार्य होता है ।

मूल्यांकन कार्य पूरा होने के बाद उसका परिणाम बनाया जता है और परिणाम को सीरियल वाइज सेट किया जाता है ।

कंप्यूटर में ताकि आगे जब भी कोई रिजल्ट देखे तो उसको आगे समस्या ना हो उसके बाद ही परिणाम को पब्लिश किया जाता है ताकि अभ्यर्थी जब भी रिजल्ट देखें तो उनको कोई आगे समस्या ना आए ।

rajasthan board 12th 10th rbse result 2022 live check click here

RBSE Board 10th 12th Result Date and Time , Rajasthan Board Result News-

अप्रैल को बता दें कि राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा अप्रैल के महीने में पूर्ण हुई थी ।

उसके बाद से ही रिजल्ट का विद्यार्थी इंतजार कर रहे हैं और इस बार राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं की दोनों क्लास में लगभग 2000000 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था ।

परीक्षा में और और उन 2000000 को यह इंतजार है कि आखिर उनका परिणाम कब तक जारी किया जाएगा तो उसको लेकर बोर्ड के अधिकारी से कोई अपडेट नहीं है ।

लेकिन ऐसी जानकारी मिली है और यह सूचना आ रही है कि राजस्थान बोर्ड द्वारा 12वीं विज्ञान वर्ग का परिणाम जारी किया जाएगा और उसके बाद 10वीं और 12वीं कला का परिणाम जारी किया जाएगा जो कि अगले सप्ताह तक जारी होगा ।

राजस्थान में 12वीं पास की बड़ी भर्ती निकाली देखें

Rajasthan Board 10th 12th result Live – Rbse 12th result news

बोर्ड के अधिकारियों से मिली सूचना के अनुसार है बोर्ड ने अब तक 12वीं क्लास की तीनों स्ट्रीम साइंस कॉमर्स और आर्ट्स की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य पूर्ण कर लिया है अब जल्दी बोर्ड द्वारा इसके परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी और बोर्ड का कहना है कि जल्द से जल्द बारहवीं विज्ञान वर्ग का परिणाम सबसे पहले जारी किया जाएगा और मिली जानकारी के अनुसार इस बार 20 लाख अभ्यर्थियों ने क्लास 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में भाग लिया था । परिणाम देखने के लिए आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से जाकर वहां से आप अपना परिणाम लाइव देख सकते हैं और आपको यह परिणाम हमारी वेबसाइट पर भी लाइव दिखाया जाएगा और हमारे यूट्यूब चैनल एजुकेशन नाइन पर भी आपको आपका परिणाम लाइव दिखाया जाएगा जैसे ही परिणाम जारी होगा आपको लाइव इसका अपडेट बता दिया जाएगा और आप हमारी वेबसाइट से लगातार जुड़े हुए हैं जैसे ही अपडेट मिलती है आपके पास नोटिफिकेशन आ जाएगा कि 12वीं और 10वीं का परिणाम जारी हो चुका है तो फॉलो जरूर करें और ऊपर टेलीग्राम ग्रुप का बटन दिया हुआ है वहां से आप टेलीग्राम को भी ज्वाइन कर सकते हैं ।

RBSE Board 10th 12th Result को लेकर बोर्ड से विशेष नोटिस जारी –

राजस्थान बोर्ड द्वारा आज 12th के परिणाम को लेकर एक नोटिस जारी किया हैं , उस नोटिस को लेकर आपको बता दें की यहां नोटिस में बोर्ड द्वारा एक जानकारी साझा की गई हैं। इसमें उन्होंने राजस्थान बोर्ड के रिजल्ट को लेकर बड़ी सूचना साझा की हैं जो की आपको आगे बताया जाएगा ।

जल्द ही जारी होगा बोर्ड रिजल्ट को तारीखों का ऐलान –

राजस्थान बोर्ड के अधिकारियों की बात माने तो जल्द से जल्द राजस्थान बोर्ड की दोनों क्लास 10वीं और 12वीं के परिणाम की तारीखें घोषित हो जाएगी ।

और इस परिणाम को लेकर बात करें तो पहले 12वीं क्लास के साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम का परिणाम जारी किया जाएगा उसके बाद में 12वीं कला वर्ग और दसवीं का परिणाम जून के दूसरे पखवाड़े तक जारी होगा।

और इसको लेकर आज एक नोटिस भी आया है वह नोटिस की इमेज आपको नीचे मिल जाएगी वह भी जरूर देखें । 12th 10th rbse result 2022 👇👇

How To Check 12th Board RBSE Result – 12th 10th rbse result 2022

° राजस्थान बोर्ड 12वीं क्लास के परिणाम को देखने के लिए आपको सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट जो कि दी गई है ऊपर वहां से जाकर आप उस वेबसाइट को खोलें

° उसके बाद आपको 12वीं क्लास विज्ञान वर्ग रिजल्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है तो आपके सामने एक पेज खुलेगा

° उस पेज में आपको छात्रों के रोल नंबर और अन्य डिटेल जैसे अपनी जन्मतिथि माता का नाम और एक साथ में कैप्चा दिया जाएगा वो कैप्ट्चा उसमे भर के आप अपना परिणाम देख सकते हैं

° छात्र अपना रिजल्ट देखने के बाद रिजल्ट को डाउनलोड भी कर सकते हैं और उस रिजल्ट का आप प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं क्योंकि आगे अगर बोर्ड के द्वारा अंक तालिका है समय पर नहीं भेजी जाए तो आप कॉलेज में उस अंक तालिका के आधार पर ही एडमिशन ले सकते हैं इसलिए अपने रिजल्ट को डाउनलोड करके प्रिंट आउट जरूर निकाल ले । 12th 10th rbse result 2022

Rajasthan Board 12th Result Date –

अप्रैल में हुई परीक्षा को लेकर उसके बाद से लगातार विद्यार्थी एक ही सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर उनका परिणाम कब जारी होगा तो उसको लेकर आपको बता दें आज एक बड़ी खुशखबरी आई है और उस न्यूज़ में आपको यह भी मिलेगा कि राजस्थान बोर्ड 12वीं विज्ञान वर्ग का परिणाम आज या कल दोपहर तक किसी भी हाल में जारी कर दिया जाएगा ।

एक बहुत बड़ी खुशखबरी है राजस्थान बोर्ड विज्ञान वर्ग का परिणाम सबसे पहले जारी होगा और उसमें विज्ञान और कॉमर्स का भी परिणाम साथ में जारी हो सकता है दोनों एक साथ आ सकते हैं उसके बाद आगे जो इस टीम बचेगी जो विषय रहेंगे जैसे कॉमर्स और आपसे और दसवीं क्लास का परिणाम वह सभी रिजल्ट आपको जून के दूसरे सप्ताह में देखने को मिलेंगे तो पहले आपके बारहवीं विज्ञान वर्ग का परिणाम ही जारी होगा । 12th 10th rbse result 2022

12th 10th rbse result 2022

Rajasthan Board 10th result kab aaega –

उसके बाद बारहवीं विज्ञान वर्ग का परिणाम जारी होने के बाद जी आपको बाजी का कला वर्ग और कॉमर्स वर्ग का परिणाम जारी किया जाएगा और उसके बाद दसवीं का परिणाम जारी किया जाएगा तो दसवीं राजस्थान बोर्ड का परिणाम आपको जून के दूसरे सप्ताह में देखने को मिलेगा ।

सबसे पहले बारहवीं विज्ञान वर्ग का और उसके बाद वाणिज्य वर्ग और उसके बाद कला वर्ग का परिणाम जारी होगा और यह सभी परिणाम जारी होने के बाद ही राजस्थान बोर्ड दसवीं का परिणाम जारी किया जाएगा जो कि लगभग 14 या 15 जून को आप का परिणाम जारी कर दिया जाएगा ।

तो इस लेख को आगे जरुर शेयर करें और फॉलो करें हमारी वेबसाइट को जैसे ही परिणाम जारी होगा आपको सबसे पहले सूचित कर दिया जाएगा आपके पास नोटिफिकेशन आ जाएगा धन्यवाद । 12th 10th rbse result 2022

Sharing Is Caring:

Leave a Comment