Rajasthan Free Mobile Yojana Registration 2022 , मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल फोन योजना CM Digital Seva Yojana Raj

Rajasthan Free Mobile Yojana Registration 2022 । Rajasthan Free mobile yojana online registration । Free mobile yojana list 2022 । Rajasthan Free mobile phone yojana । Form। Mobile kab milega । Free mobile yojana Apply Online। राजस्थान फ्री मोबाइल योजना मोबाईल कब मिलेगा

Rajasthan Free Mobile Yojana Registration 2022
Rajasthan Free Mobile Yojana Registration 2022

Chief minister free mobile Yojana 2022 – फ्री मोबाइल वितरण की डेट जारी इस दिन से मिलेंगे –

मुख्यमंत्री चिरंजीव योजना से जुड़े परिवार की महिला मुखिया को फ्री Rajasthan Free Mobile Yojana Registration 2022 तथा साथ ही 3 साल तक फ्री इंटरनेट प्रदान करने की इस योजना से राजस्थान की एक करोड़ 35 लाख महिलाओं को लाभ मिलेगा। अक्टूबर माह में इस योजना के तहत मोबाइल वितरण का कार्य शुरू किया जाएगा । जिन महिलाओं को इस योजना के तहत फ्री मोबाइल फोन मिलेगा उनकी लिस्ट जारी कर दी गई है ।

आप अपना नाम लिस्ट में चेक करके देख सकते हैं कि फ्री मोबाइल फोन के साथ ही 3 साल तक फ्री इंटरनेट सेवा का लाभ आपको प्राप्त होगा या नहीं ‌। फ्री मोबाइल फोन तथा इस योजना के बारे में संपूर्ण जानकारी आज की पोस्ट में उपलब्ध है ।

फ्री मोबाइल योजना देखें क्या बोले मंत्री कल्ला – Rajasthan Free Mobile Yojana Registration 2022

फ्री मोबाइल फोन वितरण योजना के बारे में राजस्थान के शिक्षा मंत्री बुलाकी दास कल्ला ने 22 सितंबर यानी गुरुवार को विधानसभा में कहा कि राज्य की लगभग एक करोड़ 35 लाख महिलाओं को चिरंजीवी परिवार के महिला मुखिया को लाभ प्राप्त होगा। फ्री मोबाइल फोन वितरण की इस योजना की शुरुआत इसी वर्ष अक्टूबर माह से शुरू हो जाएगी ।

Rajasthan Free Mobile Yojana Registration 2022

CM free mobile Yojana 2022 latest update – कब मिलेगा मोबाइल –

राजस्थान के शिक्षा मंत्री डॉक्टर बी डी कल्ला ने ने जानकारी दी कि मंगलवार को ही विधानसभा में चिरंजीव परिवारों की महिला मुखिया को Rajasthan Free Mobile Yojana Registration 2022 देने के उद्देश्य से 2300 करोड़ रुपए की राशी को स्वीकृति दी गई है। उन्होंने बताया कि इस योजना के लिए पहले 1200 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया था ।

उसके बाद अब 2300 करोड़ की स्वीकृति और मिल चुकी है। तो अब इस Rajasthan Free Mobile Yojana Registration 2022 में मोबाइल फोन वितरण के लिए 3500 करोड़ रुपए का प्रावधान हो गया है उन्होंने यह भी जानकारी दी कि इस योजना के तहत 3 वर्ष में₹12 1000 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे ।

डॉक्टर बी डी कल्ला ने बताया कि इस योजना के लिए निविदाएं 16 मई 2022 को शुरू की गई थी। तत्पश्चात 17 अगस्त को तकनीकी निविदा तथा 8 सितंबर को वित्तीय निविदा जारी की गई थी। उन्होंने बताया कि इन स्मार्टफोन का 3 साल तक का सारा व्यय राज्य सरकार वहन करेगी । स्मार्ट फोन में इंस्टॉल करने के लिए जन सूचना, ईमित्र ई धरती तथा राजसंपर्क एप्स विकसित हो चुके है तथा इसके साथ ही अन्य एप्स भी विकसित की जा रही है।

मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना – क्या हैं फोन में सिस्टम –

मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना वितरण के तहत चिरंजीव परिवार की महिलाओं को निशुल्क मोबाइल प्रदान किया जाएगा । यानी कि आपसे इस मोबाइल के लिए कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा। तथा यह मोबाइल फोन स्मार्टफोन यानी कि टच स्क्रीन होगा साथ ही इसमें 3 साल तक फ्री इंटरनेट भी प्रदान किया जाएगा यानी कि 3 साल तक मोबाइल फोन का पूरा व्यय राज्य सरकार उठाएगी मतलब आपको कोई रिचार्ज नहीं कराना होगा ।

Rajasthan Free Mobile Yojana Registration 2022

Mukhymantri digital seva Yojana 2022 list –

मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल फोन वितरण योजना कल आप उन्हें महिलाओं या फिर परिवार को प्राप्त होगा जिनका नाम चिरंजीवी योजना में जुड़ा हुआ है। वह परिवार जिनका नाम इस योजना से नहीं जुड़ा हुआ है उनको इस योजना का लाभ नहीं प्राप्त होगा अतः इस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए आपका नाम चिरंजीवी योजना की लिस्ट में होना आवश्यक है ।

योजना का नाममुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना 2022
योजना शुरू की गईराजस्थान वर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा
योजना के लाभार्थीराजस्थान की महिलाएं
योजना में आवेदन कैसे करेंआवेदन ऑनलाइन लिया जाएगा
फ्री मोबाइल के लिए लिस्ट कहां से देखेंलिस्ट के लिए यहां क्लिक करें
राजस्थान फ्री मोबाइल योजना 2022 की जानकारी

अगर आपका नाम Rajasthan Free Mobile Yojana Registration 2022 सेवा योजना में शामिल है तो ही आपको इस योजना का लाभ प्राप्त होगा। तो अगर आपका नाम इस योजना मैं शामिल है तो आपको फ्री मोबाइल फोन वितरण के साथ ही 3 साल तक फ्री इंटरनेट सेवा का लाभ प्राप्त होगा। मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल फोन वितरण योजना में अपना नाम कैसे चेक करें इसकी जानकारी नीचे दी गई है ।

मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल वितरण योजना 2022 में नाम कैसे देखें –

° अपना नाम चेक करने के लिए सबसे पहले दिए गए लिंक पर क्लिक करें

° उसके बाद वेबसाइट में रजिस्ट्रेशन की स्थिति जानने का ऑप्शन मिलेगा

° दिए गए ऑप्शन में आपको अपना जनाधार नंबर दर्ज करना होगा जन आधार नंबर दर्ज करने के बाद आपको सर्च किया ऑप्शन पर क्लिक करना होगा

° इसके बाद आपको स्क्रीन पर 1 प्लस मैसेज दिखाई देगा जिसमें पिता का नाम खुद का नाम एलिजिबिलिटी स्टेटस दिखाई देगा

° अगर एलिजिबिलिटी स्टेटस के अंतर्गत यस का ऑप्शन दिखाई दे तो आपको इस योजना का लाभ मिलेगा

° आपको बता दें कि इस योजना की अभी केवल घोषणा हुई है इसके बारे में नियम शर्ते व लिंक जल्द ही जारी किए जाएंगे ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment