Rajasthan Board 8th Result 2023, यहां से देखें 8वीं रिजल्ट

Rajasthan Board 8th Result 2023
Rajasthan Board 8th Result 2023

Rajasthan Board 8th Result 2023 –

Rajasthan Board 8th Result 2023 | RBSE 8th Result 2023 Date and Time | Rajasthan Board Secondary Education (RBSE) 8th Class Result May 2023 | Rajasthan Board 8th Class Result 2023 | Name Wise | Roll Number Wise Check Online | Ajmer Board 8th Result Direct Link | Raj Shala Darpan | rajeduboard rajasthan gov in 8th board | rajasthan 8th board result 2023 official website| राजस्थान बोर्ड आठवीं शिक्षा विभागीय परीक्षा 2030 का

परिणाम घोषित करने को लेकर सबसे अच्छी खबर आ चुकी है जो भी लाखों छात्र-छात्राएं इंतजार कर रहे हैं उनके लिए अच्छी खबर है लगभग 17 लाख विद्यार्थियों का इंतजार कल समाप्त हो गया है और आपको बता दें कि परीक्षा का टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें परिणाम बोर्ड द्वारा जारी कर दिया गया है ।

परिणाम देखने के लिए आप नीचे दी गई वेबसाइट की लिंक से आसानी से परिणाम देख सकते हैं और आपको परिणाम देखने के लिए आपके पास रोल नंबर और अपनी जन्मतिथि माता का नाम पिता का नाम आदि जानकारी होना टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें जरूरी है परिणाम कैसे देखना है 2023 और कहां से देखना है इसकी जानकारी नीचे दी गई है ।

Rajasthan Board 8th Result 2023 Update –

आपको बता दें कि राजस्थान बोर्ड परीक्षा आठवीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन 21 मार्च 2023 से 11 अप्रैल 2023 तक करवाया गया परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न करवाया गया परीक्षा के आयोजन में विद्यार्थियों को जब पूछा गया टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें कि परीक्षा कैसी हुई तो उनका कहना था कि परीक्षा अच्छे से संपन्न हुई है और पेपर भी काफी आसान ही था आपको बता दें कि परीक्षा के परिणाम का इंतजार 1700000 से अधिक विद्यार्थी कर रहे थे और उनके माता-पिता उनसे भी ज्यादा इंतजार में थे ।

राजस्थान बोर्ड आठवीं क्लास रिजल्ट 2023 घोषित होने से 1 दिन पहले ही राजस्थान राज्य के माननीय शिक्षा मंत्री श्री बुलाकी दास कल्ला द्वारा ट्वीट करके जानकारी दी गई कि परीक्षा का परिणाम 17 मई 2023 को दोपहर 12:00 बजे Rajasthan Board 8th Result 2023 घोषित कर दिया जाएगा जो कि आज घोषित हो चुका है परिणाम देखने की पूरी जानकारी विस्तार से नीचे दी गई है आप आसानी से इस जानकारी को फॉलो करते हुए रिजल्ट चेक कर सकते हैं ।

Rajasthan Board 8th Result 2023 Kab Aayega –

राजस्थान बोर्ड आठवीं क्लास का परिणाम कब आएगा इसको लेकर 7000000 से अधिक विद्यार्थी इंतजार कर रहे हैं लेकिन आपको बता दें कि सभी विद्यार्थियों का इंतजार समाप्त हो चुका है परिणाम विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिया गया है वह वेबसाइट की डायरेक्ट लिंक नीचे दी गई है इस लिंक पर क्लिक करके आप आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं रिजल्ट चेक करने के लिए आपके पास क्या-क्या जानकारी होनी चाहिए वह भी आपको बता देते हैं ।

राजस्थान बोर्ड आठवीं क्लास का परिणाम यानी शिक्षा विभागीय परीक्षाएं बीकानेर द्वारा आयोजित करवाई जाती है इन परीक्षाओं का आयोजन 11 अप्रैल 2023 तक सफलतापूर्वक संपन्न करवाया गया और 1 माह बाद ही परीक्षा का टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें परिणाम घोषित कर दिया गया इस बार परिणाम काफी जल्दी ही जारी कर दिया गया है पिछली बार की तरह इतना लेट नहीं हुआ है रिजल्ट देखने की पूरी जानकारी नीचे दी गई है उसको जरूर फॉलो करें ।

Result देखने के लिए होनी चाहिए जानकारी –

जो भी विद्यार्थी जिन्होंने आठवीं क्लास की परीक्षा दी है उनको बता दें कि अगर आप भी अपना रिजल्ट खुद चेक करना चाहते हैं तो आपके पास नीचे दी गई जानकारी होनी चाहिए सबसे पहले आपके पास अपना रोल नंबर होना चाहिए उसके बाद अपना सही नाम होना चाहिए ।

जो नाम आपने एडमिट कार्ड यानी प्रवेश पत्र में लिखा है उसके बाद आपके पास माता का नाम पिता का नाम अपनी जन्मतिथि टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें आदि सभी डॉक्यूमेंट होना जरूरी है उसके साथ ही रोल नंबर सबसे जरूरी है उसके बाद विभाग की ऑफिशल वेबसाइट का लिंक होना चाहिए जो नीचे दिया गया है ।

How To Check Rajasthan Board 8th Result 2023 –

शिक्षा विभाग के पंजीयक परीक्षाएं बीकानेर राजस्थान बोर्ड आठवीं क्लास परिणाम कैसे देखना है इसकी पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे दी गई है जिस को फॉलो करते हुए आप आसानी से रिजल्ट चेक कर सकते हैं और अपना रिजल्ट अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं – व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ आठवीं क्लास का परिणाम देखने के लिए सबसे पहले आपको इंडिया रिजल्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा या राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना है ।

√ आपको बता दें कि इंडिया रिजल्ट की ऑफिशियल वेबसाइट Indiaresults.com यह है और राजस्थान बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट rajeduboard.gov.in यह हैं इन दोनों में से आप किसी पर विजिट कर सकते हैं । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ इन दोनों में से किसी भी वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने एक होम पेज खुलेगा जिसमें आपको लेफ्ट साइड में रिजल्ट वाला सेक्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है ।

8वीं बोर्ड रिजल्ट के लिए यहां क्लिक करें

√ उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा उस पेज पर आपको राजस्थान बोर्ड आठवीं क्लास रिजल्ट 2023 लिखा हुआ मिलेगा उस पर आपको क्लिक करना है ।

√ उस पर क्लिक करने के बाद आपसे ऊपर बताई गई जानकारी मांगी जाएगी वह सभी जानकारी जहां पर मांगी जाए वहां पर आपको भर देनी है और चेक रिजल्ट पर क्लिक करना है ।

√ चेक रिजल्ट पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आपका रिजल्ट डाउनलोड हो जाएगा जिसे आप अपने मोबाइल या लैपटॉप में सेव कर सकते हैं । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

Rajasthan Board 8th Result 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामRajasthan Board 8th Result 2023
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जुड़ें
8वीं बोर्ड ग्रुपयहां से जुड़ें
8वीं बोर्ड रिजल्टयहां से देखें
Rajasthan Board 8th Result 2023

Rajasthan Board 8th Result 2023 FAQs –

8th Class Result 2023 Rajasthan Board Kab Aayega ?

इसका परिणाम 17 मई 2023 को दोपहर 12:00 बजे घोषित कर दिया गया है ।

Class 8 Result 2023 Kab Aayega Rajasthan Board ?

इस परीक्षा का परिणाम 17 मई 2023 को घोषित कर दिया गया है ऊपर दी गई जानकारी से देखें ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment