Free Mobile Yojana 2022 Online Registration 17 अगस्त से शुरू होंगे फ्री मोबाइल Good News

Free Mobile Yojana 2022 Online Registration

राजस्थान मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना 2022 –

राजस्थान में मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना को लेकर सबसे बड़ी अपडेट आ चुकी है दोस्तों और उससे पहले आपको बता दें कि अब 1.33 करोड़ महिलाओं को नहीं 1.35 करोड़ महिलाओं को दिया जाएगा स्मार्टफोन बिल्कुल मुफ्त वे सभी महिलाएं जिनके पास जन आधार कार्ड होगा उन सभी 1.35 करोड महिलाओं को दिया जाएगा मुफ्त स्मार्टफोन ।

देखें ब्लूटूथ वाली बाइक सिर्फ 7000 में क्लिक करें

Free Mobile Yojana 2022 Online Registration
Free Mobile Yojana 2022 Online Registration

यहां पर आपको बता दें कि 24 फरवरी 2022 को बजट घोषणा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह घोषणा की थी कि जिन महिलाओं के पास जन आधार कार्ड होगा उन सभी को बिल्कुल मुफ्त में स्मार्टफोन दिया जाएगा ताकि गांव को भी शहरों के साथ इंटरनेट से जोड़ सके और सब जो भी घर की आवश्यकता है उनको ऑनलाइन किया जा सके और आगे महिलाएं भी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन आदि कर सकती है ।

17 अगस्त को खुलेगी Bid –

यहां पर आपको बता दें कि कल ही इस फ्री मोबाइल को लेकर भी निकाली जाएगी और उनमें जिनका नाम निकलेगा उन सभी के लिए इस स्मार्टफोन के वितरण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा कल यानी 17 अगस्त को ही इस की लॉटरी खोली जाएगी ।

कब शुरू होंगे फ्री मोबाइल फोन –

आपको बता दें की राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फरवरी में बजट घोषणा करते समय यह बताया था देश में महिलाओं को जागरूक करने के उद्देश्य से और सम्पूर्ण देश को और सभी ग्रामीण इलाकों को सुदूर क्षेत्रों को इंटरनेट से जोड़ने और सभी काम आसान करने के उद्देश्य से देश में जन आधार कार्ड धारक 1.33 करोड़ महिलाओं को मुफ्त में स्मार्ट फोन दिया जाएगा ।

लेकिन अब इस स्मार्ट फोन की घोषणा के बाद ऐसे लोग जिन्होंने पहले अपना जन आधार कार्ड कभी नहीं बनवाया था वे भी इसमें शामिल हो गए और अब 1.33 करोड़ को जगह 1.35 करोड़ महिलाएं ऐसी हो गई हैं जिनके पास जन आधार कार्ड हैं ।

और अब इन सभी महिला मुख्य जो घर की मुख्या हैं इन सभी को सरकार की तरफ से फ्री स्मार्ट फोन वितरण का कार्य शुरू किया जाएगा । Free Mobile Yojana 2022 Online Registration

नहीं जारी हुई गाइडलाइन –

कैसे और किस किस को मिलेगा स्मार्ट फोन इसको लेकर अभी तक सरकार की ओर से कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई हैं मुफ्त स्मार्ट फोन वितरण को लेकर पहले सरकार की ओर से गाइड लाइन जारी होगी और कल 17 अगस्त को ही इसकी लॉटरी निकाली जाएगी और उसमें जो नाम शामिल होंगे उनको मिलेगा यह मुफ्त स्मार्ट फोन ।

मुफ्त स्मार्ट फोन के लिए आवेदन कैसे करें – Free Mobile Yojana 2022 Online Registration

अगर आप भी मुफ्त में स्मार्ट फोन लेना चाहते हैं तो आपको अपने नजदीकी E Mitra सर्विस से जाकर जन आधार कार्ड के लिए आवेदन करना होगा और उसके बाद आप इस योजना में आवेदन कर सकेंगे । Free Mobile Yojana 2022 Online Registration

अगर आप घर से अपने मोबाइल से आवेदन करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में digital seva yojana की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा

उसके बाद आप वहां से अपने मोबाइल के लिए आवेदन कर सकेंगे

और अगर आपके पास पहले से जन आधार कार्ड बना हुआ हैं तो आपको आवेदन की आवश्यकता नहीं रहेगी Free Mobile Yojana 2022 Online Registration

Sharing Is Caring:

Leave a Comment