Free Mobile Yojana 2022 New Update, अब 5 जनवरी को मिलेगा फोन

Free Mobile Yojana 2022 New Update
Free Mobile Yojana 2022 New Update

Rajasthan Free Mobile Yojana 2022 –

Free Mobile Yojana 2022 New Update – राजस्थान मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना 2022 या मुख्यमंत्री फ्री स्मार्ट फोन योजना 2022 की शुरुआत को लेकर आपको बता दें कि 15 नवंबर 2022 से इस योजना की शुरुआत की जानी थी लेकिन इस योजना की शुरुआत आगे कर दी गई है ।

राजस्थान में फ्री मोबाइल योजना की शुरुआत कर दी गई है और यह मोबाइल किस को और कब मिलेगा और किस प्रकार आप यह मोबाइल ले सकते हैं इसकी जानकारी बताएंगे राजस्थान फ्री मोबाइल योजना 2022, free mobile yojana kab aayega, Free Mobile Yojana online registration, mukhyamantri Free mobile yojana list download

आपको इस पोस्ट में पूरी जानकारी दी जाएगी कि फ्री स्माटफोन किस तारीख को दिए जाएंगे और किस-किस को यह फ्री स्माटफोन मिलेंगे किस प्रकार आपको यह स्मार्टफोन दिया जाएगा इसके संपूर्ण जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी ।

पोस्ट को लाइक जरूर पढ़ें और पोस्ट अच्छी लगे जिस को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें आपको यह संपूर्ण जानकारी स्पष्ट में मिलेगी कि किस दिन और कब स्मार्टफोन दिए जाएंगे इस प्रकार आप ही स्मार्टफोन प्राप्त कर सकते हैं कौन सा स्मार्टफोन होगा और किस प्रकार यह काम करेगा इसकी संपूर्ण जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी पोस्ट पर उपस्थित नोटिफिकेशन नोटिफिकेशन सबसे पहले देखने को मिलेगा ।

Free Mobile Yojana 2022 को रद्द किया गया –

आपको बता दें कि राजस्थान में Free Mobile Yojana 2022 New Update की शुरुआत 15 नवंबर से की जानी थी लेकिन इस योजना को अब स्थगित कर दिया गया है आपको बता दें कि अब किसी को फ्री स्माटफोन नहीं दिया जाएगा और यह 15 नवंबर से फ्री स्मार्ट फोन देने की जो घोषणा की गई थी अब उसको स्थगित कर दिया गया है ।

Article का विषयराजस्थान फ्री मोबाइल योजना
सरकारी योजना ग्रुपयहां से ज्वाइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
फ्री मोबाइल नाम लिस्टयहां से डाउनलोड करें
Free Mobile Yojana 2022 New Update

अब यह Free Mobile Yojana 2022 New Update किस दिन और किस प्रकार दी जाएंगी इसकी जानकारी आपको इसी पोस्ट में मिलेगी पोस्ट को लास्ट तक पढ़ते रहे फ्री स्मार्ट फोन के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको डायरेक्ट लिंक इसी पोस्ट में नीचे और मिलेगा वहां से आप डायरेक्ट लिंक से जाकर फ्री स्माटफोन प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

Mukhyamantri Free Mobile 2022 कब तक दिया जाएगा –

Free Mobile Yojana 2022 New Update कब तक दिया जाएगा इसको लेकर आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट 2022 23 की घोषणा में यह घोषणा की गई थी कि राज्य की एक करोड़ और 33 लाख महिलाओं को यह फ्री स्माटफोन दिया जाएगा आपको बता दें कि 15 नवंबर को फ्री स्मार्ट फोन देने की घोषणा की गई थी ।

लेकिन इस घोषणा को आगे कर दिया गया है और अब राजस्थान सरकार की चौथी वर्षगांठ पर इस Free Mobile Yojana 2022 New Update का वितरण किया जाएगा ताकि यह सभी को पता चल सके कि यह स्मार्टफोन राजस्थान सरकार में कांग्रेस सरकार द्वारा दिया जा रहा है ।

Free Mobile Yojana 2022 अब चौथी वर्षगांठ पर दिया जाएगा –

मुख्य मंत्री अशोक गहलोत द्वारा श्री स्मार्टफोन दिए जाने की घोषणा को लेकर आपको बता दें कि जो 15 नवंबर की तिथि दी गई थी उस स्थिति को अब स्थगित कर दिया गया है और भी स्मार्ट फोन योजना वितरण का कार्य राजस्थान सरकार यानी गहलोत सरकार की चौथी वर्षगांठ पर किया जाएगा आपको बता दें कि फ्री स्माटफोन किस प्रकार मिलेगा और किस किसको मिलेगा इसकी जानकारी बाप को इसी पोस्ट में मिलेगी ।

Free Smartphone Yojana 2022 किसको और कैसे मिलेगा –

राजस्थान में फ्री स्मार्ट फोन योजना Free Mobile Yojana 2022 New Update की शुरुआत हर जिले में आंगनवाड़ी केंद्र में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता महिलाओं द्वारा कैंप का आयोजन करके मुफ्त मोबाइल का वितरण किया जाएगा आपको बता दें कि यह मोबाइल एक महिला को महिला द्वारा ही दिया जाएगा और जो आंगनवाड़ी कार्यकर्ता है उनको यह जिम्मेदारी दी गई है कि वह मोबाइल के इस्तेमाल की पूरी जानकारी और मोबाइल के सभी फीचर्स की जानकारी महिलाओं को दें और उसके बाद ही मोबाइल उनको दिया जाएगा मोबाइल में क्या-क्या विशेषता है उसकी जानकारी भी आपको यहां पर दी जा रही है ।

Free Mobile Yojana में भाग कैसे लें – Free Mobile Yojana 2022 New Update

Free Mobile Yojana 2022 New Update की बात करें तो आपको बता दें कि राजस्थान में फ्री स्मार्टफोन योजना में भाग लेने के लिए आपके पास जन आधार कार्ड होना आवश्यक है अगर आपके पास जन आधार कार्ड नहीं है तो आप आज ही ऑनलाइन जन आधार कार्ड का रजिस्ट्रेशन करवा कर यह फ्री स्मार्टफोन प्राप्त कर सकते हैं वह आपके पास जन आधार कार्ड का एक टेंपरेरी नंबर होगा तो भी वह काम करेगा उसके आधार पर भी आपको यह फ्री स्मार्ट फोन ले लिया जाएगा ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment